A
Hindi News गुजरात PM मोदी 20 अगस्त को सोमनाथ मंदिर की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

PM मोदी 20 अगस्त को सोमनाथ मंदिर की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

अमित शाह भी न्यास के न्यासी हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अन्य गणमान्य व्यक्ति इस दौरान सभागार में मौजूद रहेंगे। 

PM Modi to inaugurate and lay foundation stone of multiple projects in Somnath on 20th August- India TV Hindi Image Source : INDIA TV प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अगस्त को सोमनाथ मंदिर की चार परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

वेरावल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अगस्त को करीब 83 करोड़ रुपये की लागत वाली गुजरात के प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर की चार परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। मंदिर के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री मोदी गिर-सोमनाथ जिले के प्रभास पाटन शहर में स्थित सोमनाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष हैं। न्यास के न्यासी व सचिव पी के लाहेरी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और डिजिटल माध्यम से पार्वती मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इसके निर्माण पर 30 करोड़ की लागत आएगी। यह मंदिर सोमनाथ मंदिर परिसर में बनेगा।’’

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन मंदिर परिसर के राम मंदिर सभागार में 20 अगस्त को होगा। लाहेरी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी जहां चार परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुडेंगे।’’ 

अमित शाह भी न्यास के न्यासी हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अन्य गणमान्य व्यक्ति इस दौरान सभागार में मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री जिन तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, उनमें 49 करोड़ रुपये से निर्मित एक किलोमीटर लंबा समुद्र दर्शन पैदल पथ, 75 लाख रुपये में निर्मित एक संग्रहालय और अहिल्याबाई होलकर मंदिर का नवीनीकरण शामिल है। अहिल्याबाई होलकर पुराने सोमनाथ मंदिर के नाम से जाना जाता है और यह मुख्य मंदिर के विपरीत दिशा में स्थित है। इसके नवीनीकरण पर 3.5 करोड़ रुपये की लागत आई है।

ये भी पढ़ें