A
Hindi News गुजरात दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, केशुभाई पटेल को दी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, केशुभाई पटेल को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे। मोदी गांधीनगर में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के घर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

pm modi, gujrat- India TV Hindi Image Source : ANI/TWITTER दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, केशुभाई पटेल को दी श्रद्धांजलि

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे। मोदी गांधीनगर में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के घर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। पटेल (92) का बृहस्पतिवार की सुबह यहां निधन हो गया था। वह लंबे समय से बीमार थे।

मोदी के दो दिवसीय दौरे के दौरान केवडिया और अहमदाबाद के बीच समुद्री विमान सेवा सहित कई परियोजनाओं की शुरुआत करने का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल सहित कई नेताओं ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। मार्च में कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के बाद से मोदी का अपने गृह राज्य गुजरात का यह पहला दौरा है।  

प्रधानमंत्री नर्मदा जिले के केवडिया में सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन करेंगे, जो भारत के ‘लौह पुरुष’ की 182 मीटर लंबी प्रतिमा ‘‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’’ के पास स्थित है। इसके बाद वह अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। मोदी अपनी यात्रा के दौरान स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को 31 अक्टूबर को उनकी जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।