A
Hindi News गुजरात VIDEO: गुजरात में बारिश की तबाही जारी, भरूच में NDRF की टीम ने बाढ़ के पानी में फंसे कई लोगों का किया रेस्क्यू

VIDEO: गुजरात में बारिश की तबाही जारी, भरूच में NDRF की टीम ने बाढ़ के पानी में फंसे कई लोगों का किया रेस्क्यू

गुजरात में बारिश से बुरा हाल है। प्रदेश में अगले तीन दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, आज तीन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इनमें बनासकांठा, सांबरकांठा और अरावली जिले शामिल हैं।

बाढ़ के पानी में फंसे लोगों का रेस्क्यू- India TV Hindi Image Source : PTI बाढ़ के पानी में फंसे लोगों का रेस्क्यू

गुजरात में बारिश ने एक बार फिर तबाही मचाई है। प्रदेश के कई हिस्से में हो रही बारिश लोगों की लिए परेशानी का सबब बन गई है। गुजरात में बारिश को देखते हुए अगले तीन दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, भरूच में लगातार हो रही बारिश से नर्मदा नदी उफान पर है। कई लोग निकोरा गांव के निचले इलाके में फंसे हैं। एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर बचाव अभियान चलाया। नाव से सभी को किनारे पहुंचाया।

इन जगहों पर बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3 घंटों के दौरान गुजरात के जूनागढ़, पोरबंदर और गिर सोमनाथ में मध्यम बारिश होने की संभावना है। अगले 3 घंटों के दौरान अहमदाबाद, महेसाणा, गांधीनगर, पाटन, बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली, महिसागर, पंचमहल, खेड़ा, आणंद, वडोदरा, दाहोद, छोटा उदेपुर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, देवभूमि द्वारका, जामनगर, मोरबी, सुरेंद्रनगर, राजकोट, अमरेली, बोटाद, भावनगर, कच्छ और दीव में हल्की बारिश होने की संभावना है।  

आज तीन जिलों में रेड अलर्ट घोषित 

गुजरात में आज 18 सितंबर को तीन जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। इसमें बनासकांठा, सांबरकांठा और अरावली जिले शामिल है। इसके अलावा पाटन, मेहसाणा, गांधीनगर और महिसागर में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है। इन जिलों में कल भारी बारिश की संभावना है। 19 सितंबर को कच्छ, बनासकांठा और पाटन में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है, जबकि मेहसाणा, गांधीनगर, मोरबी और सुरेंद्रनगर जिलों में येलो अलर्ट घोषित किया गया है। 20 सितंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, इसलिए कच्छ में भारी से भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है, जबकि देवभूमि द्वारका, जामनगर में भारी बारिश का अनुमान है।

सरदार सरोवर बांध से छोड़ा गया पानी

वहीं, मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद नर्मदा जिले में स्थित सरदार सरोवर बांध के 23 गेट खोले जाने से वडोदरा, भरूच के निचले इलाके और छोटा उदेपुर के तराई वाले इलाकों में पानी भर गया है। बांध से कुल 19 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। सरदार सरोवर बांध का अधिकतम स्तर 138.68 मीटर है। अभी भी इसका स्तर बढ़ने की आशंका है। 

यह भी पढ़ें- 

मध्य प्रदेश में कहीं आफत तो कहीं राहत, इन जिलों में आज भी भारी बारिश की चेतावनी

सांसद सतीश चंद्र दुबे सड़क हादसे में घायल, पटना के गांधी सेतु पर गाड़ी का हुआ एक्सीडेंट