A
Hindi News हरियाणा हरियाणा के इन जिलों में 23 फरवरी तक के लिए इंटरनेट पर बैन बढ़ाया गया, सरकार ने दिए आदेश

हरियाणा के इन जिलों में 23 फरवरी तक के लिए इंटरनेट पर बैन बढ़ाया गया, सरकार ने दिए आदेश

हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट के निलंबन को आगे बढ़ा दिया गया है। यानी अब लोग इन जिलों में 23 फरवरी तक इंटरनेट सुविधाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। सरकार ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है।

haryana- India TV Hindi Image Source : FILE 23 फरवरी तक के लिए इंटरनेट पर बैन बढ़ाया गया

चंडीगढ़: किसानों का आंदोलन जारी है। पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर बुधवार को किसान प्रदर्शनकारियों का उग्र रूप दिखाई दिया है। पुलिस को उन्हें रोकने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े हैं। इस बीच खबर मिली है कि हरियाणा के अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों में इंटरनेट के निलंबन को 23 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। यानी लोग इस जिलों में 23 फरवरी तक इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

गुरुवार और शुक्रवार को रहेगी शांति!

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमारे आदमी आंदोलन में शांति से रहे हैं। खनोरी में जो कुछ हुआ उसके बाद हमे लगा कि इस माहौल में बातचीत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि सरकार एमएसपी पर कानूनी गारंटी देने से भाग रही है। सीधी बुलेट चलाई जा रही है। 

पंढेर ने कहा कि हमने हाईवे नहीं रोका वो भी सरकार ने रोका है, हम तो कह रहे हैं हमे शांति से आगे जाने दो। उन्होंने कहा है कि अब कल और परसों दो दिन शांति रहेगी, अब हम इस दौरान विचार करेंगे और बाद में पूरी स्थिति स्पष्ट करेंगे कि हमारा आगे का आंदोलन क्या होगा।

केंद्रीय कृषि मंत्री ने क्या कहा?

किसानों के उग्र प्रदर्शन के बीच केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने बुधवार को कहा कि केंद्र सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने एक्स पर लिखा, "चौथे दौर के बाद सरकार पांचवें दौर में एमएसपी की गारंटी की मांग, फसल विविधीकरण, पराली मुद्दा, एफआईआर जैसे सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। मैं किसान नेताओं को फिर से चर्चा के लिए आमंत्रित करता हूं। हमारे लिए शांति बनाए रखना महत्वपूर्ण है।"

ये भी पढ़ें: 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, सुरेंद्र सिंह उर्फ चीकू गिरफ्तार

महाराष्ट्र: अबु आजमी ने विधानभवन में मराठा आरक्षण का ऑर्डिनेंस क्यों फाड़ा? आरक्षण पर क्या हैं विचार? खुद दिया जवाब