A
Hindi News हेल्थ घर से बाहर घूमने वाला एक कोरोना पॉजिटिव 30 दिन में इतने लोगों को कर सकता है संक्रमित

घर से बाहर घूमने वाला एक कोरोना पॉजिटिव 30 दिन में इतने लोगों को कर सकता है संक्रमित

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक 4 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं।

coronavirus latest news- India TV Hindi Image Source : FILE कोरोना वायरस देश में तेजी से अपने पैर पसार रहा है

देश में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। इसे फैलने से रोकने के लिए सरकार ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है। अब एक शोध में ये बात सामने आई है कि इस घातक महामारी से पीड़ित मरीज अगर बाहर घूमता है तो वो 30 दिनों में 406 लोगों को इससे संक्रमित कर सकता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अध्ययन के अनुसार, कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स अगर लॉकडाउन के नियमों का उल्लघंन करता है तो उसकी वजह से 30 दिनों में 406 लोग इससे ग्रसित हो सकते हैं।

हेल्थ मिनिस्ट्री ने सोशल मीडिया के जरिए यह भी बताया है कि लॉकडाउन के दौरान अपनी फैमिली के साथ वक्त बिताएं। घर पर रहें और स्वस्थ रहें। हम सभी एकजुट होकर ही इस कोरोना वायरस से लड़ सकेंगे। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें दिखाया गया है कि घरवालों के साथ गेम खेलें। मिलकर साफ-सफाई करें। उनके साथ समय बिताकर समय का सदुपयोग करें। 

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 4421 हो गई है जबकि अभी तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 326 लोगों का उपचार हो चुका है और अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

Latest Health News