A
Hindi News हेल्थ कोरोना के नए वेरिएंट XE को लेकर WHO की चेतावनी, क्या चौथी लहर की है आहट?

कोरोना के नए वेरिएंट XE को लेकर WHO की चेतावनी, क्या चौथी लहर की है आहट?

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, नया संस्करण BA.2 सबवेरिएंट की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलता है, जो इसे सबसे अधिक संक्रामक बनाता है। 

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Coronavirus

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना के एक नए XE वेरिएंट के बारे में चेतावनी जारी की है। माना जाता है कि यह नया XE वेरिएंट, ओमाइक्रोन सबवेरिएंट के दो पिछले वर्जन - BA.1 और BA.2 का कॉम्बिनेशन होगा। यह कोरोना वायरस का एक रीकॉम्बिनेंट स्ट्रेन है, जो अब चिंता का विषय बना हुआ है। डब्ल्यूएचओ ने एक रिपोर्ट में कहा कि XE वेरिएंट का पहली बार यूनाइटेड किंगडम में 19 जनवरी को पता चला था।

डायबिटीज के मरीजों के लिए संजीवनी बूटी का काम करेंगी आम की पत्तियां, बस ऐसे रोजाना पिएं

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, नया संस्करण BA.2 सबवेरिएंट की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलता है, जो इसे सबसे अधिक संक्रामक बनाता है। 

डायबिटीज के मरीजों के लिए किसी खजाने से कम नहीं हैं इस पौधे की पत्तियां, बस खाली पेट करें सेवन

ऐसे में हमें किन लक्षणों और संकेतों पर ध्यान देना चाहिए? चूंकि नया स्ट्रेन के ऊपर रिसर्च जारी है, इसलिए संक्रमण के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।  विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट में कहा गया है, " विश्व स्वास्थ्य संगठन अन्य SARS-CoV-2 वेरिएंट के नए वेरिएंट के जोखिमों की बारीकी से निगरानी और आकलन कर रहा है। इसे लेकर किसी तरह के अमल पर आने के बाद बताया जाएगा"

Latest Health News