A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सुरक्षाबलों ने 3 दिन के भीतर लिया CRPF जवान की शहादत का बदला, अनंतनाग में 2 आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों ने 3 दिन के भीतर लिया CRPF जवान की शहादत का बदला, अनंतनाग में 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मार गिराए गए हैं।

Anantnag Enounter, Anantnag Terrorists Killed, Terrorists Killed In Anantnag, Terrorists Killed- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मार गिराए गए हैं।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मार गिराए गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के वाघमा में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। उन्होंने बताया कि इसी बीच आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी, जिसपर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

आतंकियों ने की थी CRPF जवान और बच्चे की हत्या
अधिकारी ने बताया कि अभी तक 2 आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं, जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, ‘ये वही आतंकी हैं जिन्होंने बिजबेहारा में 3 दिन पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक जवान और एक 5 वर्षीय लड़के की हत्या कर दी थी।’ इस तरह देखा जाए तो सुरक्षाबलों ने 3 दिन के अंदर ही अपनी एक साथी की मौत का बदला ले लिया। अनंतनाग के खुलचोहर इलाके में सोमवार को हुई मुठभेड़ में भी तीन आतंकवादी मारे गए थे।


सोमवार को आतंकवाद मुक्त हुआ था डोडा जिला
इससे पहले सोमवार को आतंकियों ने कश्मीर के बडगाम के चिटगाम इलाके में ग्रेनेड हमला किया था। आतंकियों ने अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (UBGL)से 50 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप को निशाना बनाया था लेकिन गनीमत रही कि ग्रेनेड कैंप के बाहर गिरा और इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। वहीं, दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के रुनीपोरा गांव के चुहार में सोमवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकियों में हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी मसूद भी था, जिसके मारे जाने के बाद डोडा जिला आतंक मुक्त हो गया।

Latest India News