A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 10000 बेड वाले कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण पर अरविंद केजरीवाल को गृह मंत्री अमित शाह का जवाब

10000 बेड वाले कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण पर अरविंद केजरीवाल को गृह मंत्री अमित शाह का जवाब

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोविड-19 केंद्रों पर अरविंद केजरीवाल के दावे का खंडन किया और कहा 26 जून तक 10,000 बेड वाला देखभाल केंद्र शुरू हो जाएगा।

Amit Shah- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Amit Shah

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोविड-19 केंद्रों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दावे का खंडन किया और कहा 26 जून तक 10,000 बेड वाला देखभाल केंद्र शुरू हो जाएगा। शाह ने कहा कि दिल्ली में 250 आईसीयू बेडों के साथ 1,000 बेडों वाला पूरा अस्पताल अगले 10 दिनों में तैयार हो जाएगा। इसका प्रबंध सशस्त्र बल करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘केजरीवाल जी, तीन दिन पहले हमारी बैठक में इस पर निर्णय किया जा चुका है और गृह मंत्रालय ने दिल्ली के राधा स्वामी सत्संग में दस हजार बिस्तर वाले कोविड देखभाल केंद्र को संचालित करने का काम आईटीबीपी को सौंप दिया है। काम तेजी से जारी है और केंद्र का बड़ा हिस्सा 26 जून तक शुरू हो जाएगा।’’

केजरीवाल ने शाह को पत्र लिखकर दस हजार बिस्तर वाले केंद्र का निरीक्षण करने और आईटीबीपी तथा सेना के चिकित्सकों और नर्सों को केंद्र में तैनात करने का आग्रह किया था, जिसके बाद शाह ने दावे का विरोध किया। शाह ने कहा, ‘‘मैं दिल्ली के लोगों को सूचित करना चाहता हूं कि कोविड रोगियों के लिए एक हजार बिस्तर वाला अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें 250 आईसीयू बिस्तर होंगे। डीआरडीओ और टाटा ट्रस्ट अस्पताल का निर्माण कर रहे हैं। सशस्त्र बल यहां तैनात होंगे। यह कोविड देखभाल केंद्र अगले दस दिनों में तैयार हो जाएगा।’’

उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों को निर्देश दिया गया है कि वे दिल्ली में रेलवे के कोच में भर्ती कोविड-19 रोगियों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करें और उनकी देखभाल करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 रोगियों की देखभाल के लिए दिल्ली सरकार के आग्रह पर आठ हजार अतिरिक्त बिस्तर पहले ही उपलब्ध कराए जा चुके हैं।

Latest India News