A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तुषार मेहता बने देश के नए सॉलिसिटर जनरल, रंजीत कुमार के इस्तीफे के बाद खाली था पद

तुषार मेहता बने देश के नए सॉलिसिटर जनरल, रंजीत कुमार के इस्तीफे के बाद खाली था पद

वरिष्ठ वकील और एडिशनल सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को केंद्र सरकार द्वारा सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया गया है। सॉलिसिटर जनरल सरकारी लॉ ऑफिसर की दूसरी सबसे बड़ी रैंक है जो रंजीत कुमार के इस्तीफे के बाद से खाली पड़ी थी।

Tushar Mehta, Solicitor General of India- India TV Hindi ASG Tushar Mehta appointed Solicitor General of India

नई दिल्ली: वरिष्ठ वकील और एडिशनल सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को केंद्र सरकार द्वारा सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया गया है। सॉलिसिटर जनरल सरकारी लॉ ऑफिसर की दूसरी सबसे बड़ी रैंक है जो रंजीत कुमार के इस्तीफे के बाद से खाली पड़ी थी। इस पद के लिए तुषार मेहता के नाम को आज केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। तुषार मेहता गुजरात से आते हैं और 2014 से ही वें भारत के एडिशनल सॉलिसिटर जनरल के पद पर हैं।

आपको बता दें कि 20 अक्टूबर 2017 को रंजीत कुमार ने बिना कारण बताए ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सरकार ने केके वेणुगोपाल को अटार्नी जनरल के पद पर नियुक्त किया था। लेकिन सॉलिसिटर जनरल की नियुक्त नहीं हो पाई थी। हालांकि कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि नए सॉलिसिटर जनरल की नियुक्ति शीघ्र की जाएगी। इसके बाद से ही तुषार मेहता को भरता का नया  सॉलिसिटर जनरल बनाए जाने कि अटकले लग रही थी। तुषार मेहता ने 80 के दशक में वकालत शुरू की थी और अभी अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे।

Latest India News