A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नीतीश कुमार ने की दलाई लामा से मुलाकात, महाबोधि मंदिर के गर्भ गृह में की पूजा-अर्चना

नीतीश कुमार ने की दलाई लामा से मुलाकात, महाबोधि मंदिर के गर्भ गृह में की पूजा-अर्चना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तिब्बत के आध्यात्मिक धर्म गुरु दलाई लामा से गया के बौद्ध मठ में मुलाकात की।

<p>बिहार के मुख्यमंत्री...- India TV Hindi Image Source : TWITTER बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तिब्बत के आध्यात्मिक धर्म गुरु दलाई लामा से गया के बौद्ध मठ में मुलाकात की।

गया: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तिब्बत के आध्यात्मिक धर्म गुरु दलाई लामा से गया के बौद्ध मठ में मुलाकात की। इस दौरान नोबल शांति पुरस्कार विजेता दलाई लामा ने नीतीश कुमार से कहा कि वो लोगों की अच्छी तरह से सेवा करें। दलाई लामा 23 दिनों तक मठ में रुकेंगे। वे यहां 16 दिसम्बर को पहुंचे थे।

नीतीश कुमार ने बताया कि दलाई लामा की सेहत खराब होने के बारे में पता चलने पर वे उनसे मिलने आए थे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि आध्यात्मिक नेता से उनकी बातचीत हुई। मुख्यमंत्री ने उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। बता दें कि दलाई लामा से आधे घंटे की मुलाकात के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

मंदिर के मुख्य पुजारी भंते चालिंदा और दीनानाथ भंते ने सीएम को महाबोधि मंदिर के गर्भ गृह में भगवान बुद्ध की प्रतिमा के पास पूजा-अर्चना कराई। इसके बाद सीएम ने वृक्ष की छांव में ध्यान के पश्चात भगवान बुद्ध को नमन किया। इस दौरान मौके पर सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार, विशेष सचिव अनुपम कुमार, मगध प्रक्षेत्र के डीआईजी विनय कुमार, गया के डीएम अभिषेक कुमार और एसएसपी राजीव मिश्रा समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

(इनपुट- भाषा)

Latest India News