A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एस के मिश्रा बने ईडी के पूर्णकालिक निदेशक, कैबिनेट ने की नियुक्ति

एस के मिश्रा बने ईडी के पूर्णकालिक निदेशक, कैबिनेट ने की नियुक्ति

शनिवार रात केंद्रीय कैबिनेट ने आईआरएस अधिकारी संजय कुमार मिश्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का पूर्णकालिक प्रमुख नियुक्त किया गया।

<p>ED</p>- India TV Hindi ED

प्रवर्तन निदेशालय को अपना पूर्णकालिक पमुख मिल गया है। शनिवार रात केंद्रीय कैबिनेट ने आईआरएस अधिकारी संजय कुमार मिश्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का पूर्णकालिक प्रमुख नियुक्त किया गया। एक सरकारी आदेश में यह जानकारी दी गई।

मिश्रा आयकर कैडर के 1984 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी हैं जिन्हें 27 अक्टूबर को केन्द्रीय जांच एजेंसी में प्रधान विशेष निदेशक नियुक्त किया गया था और तीन महीने के लिए ईडी निदेशक का ‘अतिरिक्त’ प्रभार सौंपा गया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने शनिवार को एक आदेश जारी कर मिश्रा को ‘‘पद ग्रहण करने की तारीख से दो साल तक या अगले आदेश तक जो भी पहले हो’ तक का कार्यकाल दिया है। 

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी में नियुक्ति से पहले दिल्ली में आयकर विभाग में मुख्य आयुक्त के रूप में तैनात रहे मिश्रा को अब केंद्र सरकार में एक अतिरिक्त सचिव के रूप में सूचीबद्ध किया गया है और उन्हें पूर्णकालिक ईडी निदेशक का कार्यभार दिया गया है। ईडी निदेशक का पद केन्द्र सरकार में अतिरिक्त सचिव के पद के समतुल्य होता है। 

Latest India News