A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड में समूह 'ग' का पेपर WhatsApp पर लीक,परीक्षा रद्द

उत्तराखंड में समूह 'ग' का पेपर WhatsApp पर लीक,परीक्षा रद्द

नई दिल्ली: सरकारी परीक्षाओं में दिए जाने वाले पर्चों का WhatsApp पर लीक होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद रुड़की की ओर से आयोजित समूह-ग परीक्षा को रद्द कर

WhatsApp पर पर्चा लीक,...- India TV Hindi WhatsApp पर पर्चा लीक, उत्तराखंड समूह 'ग' परीक्षा रद्द

नई दिल्ली: सरकारी परीक्षाओं में दिए जाने वाले पर्चों का WhatsApp पर लीक होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद रुड़की की ओर से आयोजित समूह-ग परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। रविवार को आयोजित परीक्षा का पेपर हल्द्वानी में WhatsApp पर लीक हो गया था जिसके बाद सचिव के आदेश पर इस परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया। इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में यूपीपीसीएस का पेपर लखनऊ में WhatsApp के जरिए लीक कर दिया गया था।

उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद के तत्वावधान में प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर समूह-ग के ग्रुप 66 की परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा से करीब डेढ़ घंटे पहले ही 50 प्रश्नों के उत्तर सोशल साइड पर वायरल हो गए थे। पेपर शुरू होने से पहले ही नैनीताल के डीएम दीपक रावत को व्हाट्स एप्प पर पेपर लीक होने की खबर एक मीडिया कर्मी ने दे दी थी । व्हाट्स एप्प पर भेजे गए प्रश्नों के उत्तर दिए हुए थे।

अगली स्लाइड में पढ़ें जांच में हूबहू पाए गए लीक हुए सवाल

Latest India News