A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विशेषज्ञ समिति ने बच्चों के लिए कोवैक्सीन टीके के दूसरे/तीसरे चरण के परीक्षण की सिफारिश की

विशेषज्ञ समिति ने बच्चों के लिए कोवैक्सीन टीके के दूसरे/तीसरे चरण के परीक्षण की सिफारिश की

एक विशेषज्ञ समिति ने मंगलवार को 2-18 आयुवर्ग के लिए भारत बायोटेक के कोविड-19 टीके कोवैक्सीन के दूसरे/तीसरे चरण के लिए परीक्षण की सिफारिश की।

Covid vaccine for kids Covaxin human trials latest news विशेषज्ञ समिति ने 2-18 आयुवर्ग के लिए कोवैक्- India TV Hindi Image Source : PTI विशेषज्ञ समिति ने 2-18 आयुवर्ग के लिए कोवैक्सीन टीके के दूसरे/तीसरे चरण के लिए परीक्षण की सिफारिश की

नई दिल्ली. क विशेषज्ञ समिति ने मंगलवार को 2-18 आयुवर्ग के लिए भारत बायोटेक के कोविड-19 टीके कोवैक्सीन के दूसरे/तीसरे चरण के लिए परीक्षण की सिफारिश की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह परीक्षण दिल्ली एवं पटना के एम्स और नागपुर स्थित मेडिट्रिना चिकित्सा विज्ञान संस्थान समेत विभिन्न स्थानों पर किया जाएगा।

केन्द्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) की कोविड-19 विषय विशेषज्ञ समिति ने मंगलवार को भारत बायोटेक द्वारा किए गए उस आवेदन पर विचार-विमर्श किया जिसमें उसके कोवैक्सीन टीके की दो साल से 18 साल के बच्चों में सुरक्षा और रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने समेत अन्य चीजों का आकलन करने के लिए परीक्षण के दूसरे/तीसरे चरण की अनुमति देने का अनुरोध किया गया था।

एक सूत्र ने कहा कि कंपनी के आवेदन पर विस्तृत विचार-विमर्श के बाद समिति ने प्रस्तावित दूसरे/तीसरे चरण के परीक्षण की अनुमति दिए जाने की सिफारिश की। 

Latest India News