A
Hindi News भारत राष्ट्रीय खुशखबरी! दिल्ली-इंदौर के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

खुशखबरी! दिल्ली-इंदौर के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक यह साप्ताहिक ट्रेन (09337/09338) एक मार्च से अगली सूचना तक दिल्ली से इंदौर के बीच हफ्ते में एक दिन चलेगी।

खुशखबरी! दिल्ली-इंदौर के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज- India TV Hindi Image Source : INDIA TV खुशखबरी! दिल्ली-इंदौर के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

नई दिल्ली: कोरोना काल में पूरी तरह से परिचालन ठप होने के बाद अब रेलवे पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ गया है और रोजाना परिचालन को लेकर नई-नई घोषणाएं हो रही हैं। इसी कड़ी में रेलवे ने मुंबई और इंदौर के लिए भी विशेष ट्रेनों के संचालन का फैसला लिया है। रेलवे की इस घोषणा से हजारों लोगों को लाभ होगा, जो दिल्ली-मुंबई के साथ दिल्ली-इंदौर के बीच यात्रा करते हैं।

पढ़ें: खुशखबरी! बढ़ गए फेरे, अब रविवार को छोड़ रोजाना चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक यह साप्ताहिक ट्रेन (09337/09338) एक मार्च से अगली सूचना तक दिल्ली से इंदौर तक हफ्ते में एक दिन चलेगी। जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन (09338) दिल्ली सराय रोहिल्ला से दोपहर तीन बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह साढ़े 8 बजे इंदौर पहुंचेगी। 

पढ़ें:- चीन ने पहली बार माना- गलवान झड़प में हुई थी उसके सैनिकों की भी मौत

वहीं इंदौर से वापसी में यह ट्रेन (09337) शाम 7.30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। जानकारी के मुताबिक फतेहाबाद चंद्रावती गंज, रतलाम, मंदसौर, नीमच, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, अजमेर, जयपुर, दौसा, अलवर और रेवाड़ी स्टेशनों पर रुकेगी।

पढ़ें:- यात्रीगण ध्यान दें! स्पेशल ट्रेन की बदल गई है टाइमिंग, स्टेशन पहुंचने से पहले रहें अपडेट

दिल्ली से इंदौर के बीच हफ्ते में एक दिन चलनेवाली यह ट्रेन इंदौर से हर रविवार को दिल्ली के लिए रवाना होगी। जबकि वापसी में यह ट्रेन हर सोमवार को दिल्ली से इंदौर के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन में एसी 2-टियर, एसी 3-टियर, स्लीपर क्लास और सेकेंड क्लास के सीटिंग कोच रहेंगे। 

 पढ़ें:-पीएम मोदी के प्रस्तावों का पाकिस्तान ने किया समर्थन, जताई पूरी सहमति

उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही रेलवे अपनी सेवाओं को नियमित परिचालन के तहत लाने का ऐलान कर सकती है। इस संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल पहले ही संसद में कह चुके हैं कि कोविड दिशा-निर्देशों के मद्देनजर ही ऐहतियात बरतते हुए ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है और समय-समय पर स्पेशल ट्रेनों को संख्या भी बढ़ाई जा रही है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि रेलवे नियमित परिचालन शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Latest India News