Friday, April 26, 2024
Advertisement

खुशखबरी! बढ़ गए फेरे, अब रविवार को छोड़ रोजाना चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

उत्तर रेलवे ने दिल्ली और कानपुर सेंट्रल के बीच चलनेवाली सुपरफास्ट शताब्दी स्पेशल ट्रेन (02033/02034) के फेरों में बड़ा बदलाव करते हुए यात्रियों को बड़ी राहत दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2021 9:48 IST
खुशखबरी! बढ़ गए फेरे, अब रविवार को छोड़ रोजाना चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खुशखबरी! बढ़ गए फेरे, अब रविवार को छोड़ रोजाना चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

नई दिल्ली: उत्तर रेलवे ने दिल्ली और कानपुर सेंट्रल के बीच चलनेवाली सुपरफास्ट शताब्दी स्पेशल ट्रेन (02033/02034) के फेरों में बड़ा बदलाव करते हुए यात्रियों को बड़ी राहत दी है। उत्तर रेलवे ने इस ट्रेन के फेरे बढ़ा दिये हैं। उत्तर रेलवे की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक दिल्ली और कानपुर सेंट्रल के बीच चलनेवाली यह ट्रेन अब हफ्ते में 6 दिन चला करेगी। रविवार को छोड़कर अब रोजाना यह ट्रेन दिल्ली और कानपुर सेंट्रल के बीच चलेगी। शताब्दी में यह बदलाव एक मार्च से प्रभावी होगा। 

पढ़ें:- खुशखबरी! रेल यात्रियों को मिलेगी और राहत, इन स्पेशल ट्रेनों का हुआ ऐलान, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

सूचना के मुताबिक यह ट्रेन रविवार को छोड़कर रोजाना सुबह 6 बजे कानपुर सेंट्रल से दिल्ली के लिए रवाना होगी। सुबह 7.19 पर यह ट्रेन इटावा में रूकेगी। 7.21 पर इटावा से रवाना होकर यह सुबह 9.10 पर अलीगढ़ पहुंचेगी। अलीगढ़ से यह ट्रेन 9.12 पर खुलेगी और 10.33 पर गाजियाबाद पहुंचेगी। गाजियाबाद में दो मिनट के स्टॉपेज के बाद यह ट्रेन 10.35 पर दिल्ली के रवाना होगी और 11.20 पर नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी। 

 पढ़ें:-पीएम मोदी के प्रस्तावों का पाकिस्तान ने किया समर्थन, जताई पूरी सहमति

वहीं वापसी में यह ट्रेन नई दिल्ली से कानपुर सेंट्रल के लिए दोपहर बाद 3.50 पर रवाना होगी। गाजियाबाद शाम 4.22 पर पहुंचेगी। गाजियाबाद से रवाना होने के बाद यह ट्रेन अलीगढ़ में न रूककर सीधे इटावा में शाम 7.05 मिनट पर रुकेगी। इटावा से शाम 7.07 पर रवाना होकर यह ट्रेन रात 8.50 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी।

पढ़ें:- यात्रीगण ध्यान दें! स्पेशल ट्रेन की बदल गई है टाइमिंग, स्टेशन पहुंचने से पहले रहें अपडेट

कोरोना काल में पूरी तरह से परिचालन ठप होने के बाद अब रेलवे पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ गया है और रोजाना परिचालन को लेकर नई-नई घोषणाएं हो रही हैं। रेलवे की तरफ से जहां एक ओर कई नई ट्रेनों का ऐलान किया जा रहा है वहीं समय-समय पर ट्रेनों की टाइमिंग, फेरे, रूट और स्टॉपेज को लेकर भी बदलाव किया जा रहा है। इसकी सूचना भी समय-समय पर विभिन्न माध्यमों से प्रेषित की जाती है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement