A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मौलाना साद के खिलाफ बड़ा एक्शन, ED ने PMLA के तहत दर्ज किया मामला

मौलाना साद के खिलाफ बड़ा एक्शन, ED ने PMLA के तहत दर्ज किया मामला

मौलाना साद के खिलाफ बड़ा एक्शन हुआ है। ईडी ने मौलाना साद के खिलाफ PMLA के तहत मामला दर्ज किया है।

Saad- India TV Hindi Image Source : FILE Maulana Saad

नई दिल्ली. मौलाना साद के खिलाफ बड़ा एक्शन हुआ है। ईडी ने मौलाना साद के खिलाफ PMLA के तहत मामला दर्ज किया है। मौलाना साद के अलावा 8 अन्य लोग भी ईडी के रडार पर है। सूत्रों ने बताया कि ईडी मौलाना साद के ट्रस्ट के लेन-देन की भी जांच करेगा।

आपको बता दें कि इससे पहले 15 अप्रैल को तबलीगी जमात के नेता मौलाना साद कांधलवी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया था, जिसकी जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी थी। पुलिस ने बताया था कि तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों में से कुछ की कोरोना वायरस से मौत हो जाने के बाद यह कदम उठाया गया। पुलिस के अनुसार, कोरोना वायरस को काबू करने के लिए सामाजिक दूरी संबंधी केंद्र के दिशानिर्देशों के बाद भी मौलाना साद ने पिछले महीने निज़ामुद्दीन मरकज़ में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया था।

दिल्ली में निजामुद्दीन के थाना प्रभारी की शिकायत पर 31 मार्च को अपराध शाखा थाने में मौलवी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने कहा था कि शुरू में कार्यक्रम के आयोजन को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल कई लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो जाने के बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी में IPC की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) शामिल की गयी।

Latest India News