A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गांधी जयंती पर 150 से अधिक कैदियों को रिहा करेगी गुजरात सरकार

गांधी जयंती पर 150 से अधिक कैदियों को रिहा करेगी गुजरात सरकार

गुजरात सरकार ने बुधवार को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर मानवीय आधार पर बुजुर्गों समेत 150 से अधिक कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है।

Vijay Rupani- India TV Hindi Gujarat's Chief Minister Vijay Rupani

अहमदाबाद: गुजरात सरकार ने बुधवार को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर मानवीय आधार पर बुजुर्गों समेत 150 से अधिक कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है। एक सरकारी विज्ञप्ति में मंगलवार को बताया गया कि दो अक्टूबर को समूचे राज्य से माफी के पात्र 158 कैदी जेलों से रिहा कर दिये जायेंगे। 

विज्ञप्ति में गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा के हवाले से कहा गया है कि केंद्र द्वारा गांधी जयंती पर सभी राज्यों एवं संघशासित प्रदेशों को भेजे गये निर्देश के आलोक में यह निर्णय लिया गया है। हाल ही में राज्य सरकार ने दो चरणों में 229 पात्र कैदियों को रिहा किया था। 

जडेजा ने बताया कि अब राज्यपाल आचार्य देवव्रत की सहमति से मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने तीसरे चरण में 158 कैदियों के एक और बैच को रिहा करने का फैसला किया है। इस तरह कुल रिहा किये जाने वाले कैदियों की संख्या 387 हो जाएगी। मंत्री ने कहा कि इन कैदियों में 55 साल की एक महिला और साठ साल से अधिक उम्र के पांच पुरूष कैदी हैं।

Latest India News