A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शहीद कर्नल शर्मा का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, मेजर अनुज सूद भी पंचतत्व में विलीन

शहीद कर्नल शर्मा का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, मेजर अनुज सूद भी पंचतत्व में विलीन

उत्तरी कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा का मंगलवार को जयपुर में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

Handwara Encounter, Handwara Encounter Col Ashutosh Sharma, Major Anuj Sood- India TV Hindi कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज सूद समेत 5 सुरक्षाकर्मी वीरगति को प्राप्त हुए थे। India TV

जयपुर/पंचकूला: उत्तरी कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा का मंगलवार को जयपुर में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। कर्नल शर्मा की पत्नी पल्लवी व उनके भाई ने चिता को मुखाग्नि दी। पुरानी चुंगी श्मशान घाट में इस अवसर पर शहीद के परिजनों के साथ साथ सैन्य अधिकारी मौजूद थे। शहीद की पत्नी पल्लवी ने हौसला बनाए रखा और पूरे समय वहां मौजूद रहकर सभी रस्म क्रियाओं में भाग लिया। इससे पहले शहीद कर्नल शर्मा के पार्थिव शरीर को यहां जयपुर मिल्ट्री स्टेशन के 61वें केवलरी ग्राउंड में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। 

मुख्यमंत्री गहलोत ने परिजनों को बंधाया ढांढस
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व दक्षिण पश्चिमी कमान के कमांडर आलोक कलेर, अन्य अधिकारियों व परिवार के सदस्यों ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। गहलोत व कलेर ने वहां मौजूद कर्नल शर्मा की पत्नी पल्लवी व अन्य परिवारजनों को ढांढस भी बंधाया। राज्य के सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जयपुर के जिला कलेक्टर जोगाराम व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी पुष्पांजलि अर्पित की। कर्नल शर्मा उत्तरी कश्मीर में हंदवाड़ा क्षेत्र के एक गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए 5 सुरक्षा कर्मियों में से एक थे।

मेजर अनुज सूद भी पंचतत्व में हुए विलीन
कर्नल शर्मा के साथ ही हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए शहीद मेजर अनुज सूद भी मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। उनके अंतिम संस्कार के लिए चिन्हित स्थल पर केवल उनके पारिवारिक सदस्यों और रिश्तेदारों को ही आने की अनुमति प्रदान की गई। शहीद के पिता रिटायर्ड ब्रिगेडियर चंद्रकांत सूद ने बेटे के पार्थिव शरीर को कंधा दिया। शहीद मेजर अनुज सूद की यूनिट 19 गार्ड्स से भी अधिकारी व जवान मैजूद रहे। कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज सूद समेत 5 सुरक्षाकर्मी वीरगति को प्राप्त हुए थे।

Latest India News