A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शख्स ने ऑनलाइन ऑर्डर किया पासपोर्ट कवर, कंपनी ने कवर के साथ पासपोर्ट भी भेजा

शख्स ने ऑनलाइन ऑर्डर किया पासपोर्ट कवर, कंपनी ने कवर के साथ पासपोर्ट भी भेजा

केरल के वायनाड जिले के कनियमबेट्टज्ञ के रहने वाले मिथुन बाबू के मुताबिक पैकेट में उन्हें जो पासपोर्ट मिला है वह त्रिशूर जिले के कन्नामकुलम के रहने वाले किसी नाबालिग का है।

Kerala, Kerala passport, Kerala passport cover, Kerala passport cover online- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL केरल के मिथुन बाबू ने बताया कि 30 अक्टूबर को उन्होंने Amazon पर पासपोर्ट कवर का ऑर्डर किया था।

कोझिकोड: केरल में वायनाड जिले के एक व्यक्ति ने दावा किया है कि उसने कुछ दिन पहले पासपोर्ट कवर का ऑर्डर किया था और उसे ई-कॉमर्स कंपनी से पासपोर्ट कवर में वैध पासपोर्ट भी प्राप्त हुआ है। वायनाड जिले के कनियमबेट्टज्ञ के रहने वाले मिथुन बाबू ने बताया कि 30 अक्टूबर को उन्होंने Amazon पर पासपोर्ट कवर का ऑर्डर किया था। उन्होंने बताया कि एक नवंबर को जब उन्हें इसका पैकेट मिला उन्होंने पाया कि इसमें पासपोर्ट कवर है, लेकिन तब आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा जब उन्होंने उसमें पासपोर्ट भी देखा।

बाबू के मुताबिक पैकेट में उन्हें जो पासपोर्ट मिला है वह त्रिशूर जिले के कन्नामकुलम के रहने वाले किसी नाबालिग का है। बाबू ने बताया कि उन्होंने अमेजन के ग्राहक सेवा से संपर्क किया लेकिन कोई उचित जवाब नहीं मिला। उन्होंने शुक्रवार को कहा, ‘मैंने 3 ग्राहक सेवा कार्यकारियों से करीब 40 मिनट तक बात की लेकिन कोई भी नहीं बता सका कि मैं इस पासपोर्ट जैसे अहम दस्तावेज का क्या करूं। बाद में मैंने अपने एक मित्र की सलाह पर पुलिस से संपर्क किया और उन्हें पासपोर्ट सौंप दिया।’ अमेजन से तत्काल इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। 

यह रोचक घटना हाल में सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। जानकारी के मुताबिक इस घटनाक्रम की शुरुआत अक्टूबर के मध्य में तब हुई जब नाबालिग लड़के के पिता ने अमेजन पर पासपोर्ट कवर का ऑर्डर किया। हालांकि, उन्होंने सही नहीं लगने पर उसे वापस कर दिया। परंतु इस दौरान कवर से बेटे का पासपोर्ट निकालना भूल गए। माना जा रहा है कि कंपनी ने उसी कवर की डिलिवरी बाबू को की है। मिथुन बाबू को जिस 17 वर्षीय नाबालिग का पासपोर्ट मिला है, उसकी मां असाम्बी ने कहा, ‘यह हमारी गलती थी कि हम कवर से पासपोर्ट निकालना भूल गए थे।’

बाबू ने बताया कि उन्होंने पुलिस के साथ-साथ नाबालिग के परिवार को भी सूचना दी थी। उन्होंने बताया कि अब नाबालिग को पासपोर्ट को वापस पाने के लिए अपने अभिभावकों के साथ पुलिस स्टेशन जाकर वैध दस्तावेज दिखाने होंगे।

Latest India News