A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एक बिजनेसमैन को रॉ एजेंट बताने का ना'पाक' खेल, कुलभूषण को ISI ने फंसाया

एक बिजनेसमैन को रॉ एजेंट बताने का ना'पाक' खेल, कुलभूषण को ISI ने फंसाया

नई दिल्ली: पाकिस्तान में इन दिनों एक हिंदुस्तानी पाकिस्तान आर्मी की कैद में है। इस शख्स का नाम है कुलभूषण जाधव, जिसे पाकिस्तान ने रॉ एजेंट बताकर गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान ने अपने इसी आरोप

kulbhushan jadhav- India TV Hindi kulbhushan jadhav

नई दिल्ली: पाकिस्तान में इन दिनों एक हिंदुस्तानी पाकिस्तान आर्मी की कैद में है। इस शख्स का नाम है कुलभूषण जाधव, जिसे पाकिस्तान ने रॉ एजेंट बताकर गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान ने अपने इसी आरोप को सच्चा बताने के लिए मंगलवार को कुलभूषण के कुबूलनामे वाला 6 मिनट का एक वीडियो भी जारी किया है लेकिन भारत ने अपनी जांच में पाया है कि ये ये वीडियो फर्जी है और वीडियो में कुलभूषण जो कुछ भी कह रहा है, वो पाकिस्तान के दबाव में आकर बोल रहा है।

भारत ने जांच को मुकम्मल बनाने के लिए पाकिस्तान से जाधव से पूछताछ की इजाजत भी मांगी थी, लेकिन पाकिस्तान ने भारत की ये मांग ठुकरा दी। ऐसे में साफ है कि पाकिस्तान की आईएसआई ने भारत को बदनाम करने के लिए जानबूझकर कुलभूषण को फंसाया लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि ऐसे में अब कुलभूषण का आखिर क्या होगा ?

एक हिंदुस्तानी पर पाकिस्तान का सबसे बड़ा झूठ

इस वीडियो में पाकिस्तान का सबसे बड़ा झूठ और बेबुनियाद आरोपों की कहानी छिपी है। इस वीडियो में पूरी दुनिया में भारत को बदनाम करने की पाकिस्तान की नापाक साजिश छिपी है। ये वीडियो पाकिस्तान की पोल खुद खोल रहा है। मंगलवार को ये वीडियो पाकिस्तान की आर्मी ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जारी किया है और पाकिस्तानी आर्मी के इंटर सर्विसेस पब्लिक रिलेशन्स डिपार्टमेंट के हेड लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा और इन्फॉर्मेशन मिनिस्टर परवेज रशीद ने दावा किया है कि इस शख्स ने रॉ एजेंट होने की बात कबूल ली है और ये भी माना है कि वो बलूचिस्तान में आतंकी गतिविधियों में शामिल था। लेकिन ये पाकिस्तान का अब तक का सबसे बड़ा झूठ है। इंटरनेशनल लेवल पर भारत के खिलाफ सबसे बड़ा प्रोपेगंडा है।

कौन है ये शख्स ?

इस शख्स का नाम कुलभूषण जाधव है। ये इंडियन नेवी का रिटायर्ड अफसर है जो ईरान में काफी वक्त से कानूनी तौर पर कार्गो का बिजनेस करता है लेकिन पाकिस्तान ने कुलभूषण को जासूसी का आरोप लगाकर गिरफ्तार कर लिया। अब पाकिस्तान इसे कस्टडी में लेकर बेहिसाब प्रताड़नाएं दे रहा है और उससे झूठे बयान दिलवा रहा है। यकीन ना हो तो पाकिस्तान द्वारा जारी किए गए वीडियो को ठीक से देखिए। 6 मिनट के इस वीडियो की तीन कैमरे से रिकार्डिंग की गई है इसमें साफ पता चल रहा है कि कुलभूषण जो भी बातें कह रहा है वो कहीं ना कहीं दबाव में आकर कह रहा है और भारत सरकार ने भी पाकिस्तान के आरोप को बकवास करार देते हुए इस बात की पुष्टि की है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए क्या कुलभूषण को पाकिस्तान ने ईरान से अगवा किया?

Latest India News