A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुलवामा में पाकिस्‍तानी समेत लश्कर के 5 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

पुलवामा में पाकिस्‍तानी समेत लश्कर के 5 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। यहां सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में पाकिस्‍तानी समेत लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया।

LeT commander among five militants killed in gunfight in Pulwama- India TV Hindi Image Source : PTI जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। यहां सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में पाकिस्‍तानी समेत लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के राजपुरा के हाजिन गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बल पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। 

सुरक्षा बल ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। अधिकारी ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था, जिनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मौके पर अतिरिक्त बल भेजा गया और मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए। 

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों का संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था और इनमें से एक निशाज लोन उर्फ खिताब संगठन का जिला कमांडर था। 

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी था लेकिन उसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। कुमार ने बताया कि सुरक्षा बलों के लिए यह अभियान एक बड़ी सफलता है। 

दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि ड्रोन के जरिए हथियार, विस्फोटक और मादक पदार्थ गिराने के पीछे पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद का हाथ है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि जम्मू-कश्मीर में शांति और विकास लाने के लिए आतंकवाद को अस्वीकार किया जाए और इसे हराया जाए।

ये भी पढ़ें

Latest India News