A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'दोस्तों के लिए काम' करने के आरोप पर पहली बार बोले PM मोदी, कहा- 'करता हूं, करता रहूंगा'

'दोस्तों के लिए काम' करने के आरोप पर पहली बार बोले PM मोदी, कहा- 'करता हूं, करता रहूंगा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में विशाल रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों द्वारा 'दोस्तों के लिए काम' करने के आरोप पर कहा कि वह दोस्तों के लिए काम करते हैं और करते रहेंगे।

'दोस्तों के लिए काम' करने के आरोप पर पहली बार बोले PM मोदी, कहा- 'करता हूं, करता रहूंगा'- India TV Hindi Image Source : PTI 'दोस्तों के लिए काम' करने के आरोप पर पहली बार बोले PM मोदी, कहा- 'करता हूं, करता रहूंगा'

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में विशाल रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों द्वारा 'दोस्तों के लिए काम' करने के आरोप का भी जिक्र किया। उन्होंने मंच से गरीबों को अपना दोस्त बताया और कहा कि वह दोस्तों के लिए काम करते हैं और करते रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज कल तो हमारे विरोधी भी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं। हम सभी जानते हैं कि बचपन में हम जहां पले-बढ़े होते हैं, बचपन में जहां खेले-कूदे होते हैं, जिनके साथ पढ़े होते हैं, वो हमारे जीवन भर के पक्के दोस्त होते हैं।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं भी गरीबी में पला-बढ़ा और इसलिए उनका दुख-दर्द क्या है, चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने में क्यों न हो, क्योंकि वो हमारे दोस्त हैं, उनको मैं भली-भांति अनुभव का सकता हूं। इसलिए मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं और मैं दोस्तों के लिए ही काम करता रहूंगा।"

पीएम मोदी ने कहा, "बंगाल के चायवाले, यहां के टी गार्डन्स में काम करने वाले हमारे भाई-बहन तो मेरे विशेष दोस्त हैं। मेरे ऐसे कामों से उनकी भी अनेक परेशानियां कम हो रही हैं। हमारी सरकार के प्रयासों से मेरे इन चायवाले दोस्तों को सोशल सेक्योरिटी स्कीम्स का भी लाभ मिलना तय हुआ है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कोरोना ने पूरी दुनिया में सबको परेशान किया लेकिन मेरे ये गरीब दोस्त ही थे, जो बहुत परेशान हुए। जब कोरोना आया तो मैंने अपने हर दोस्त को मुफ्त में राशन दिया, मुफ्त गैस सिलेंडर दिया और करोड़ों रुपए बैंक खाते में जमा करवाए।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "दुनिया में कोरोना वैक्सीन इतनी महंगी है। लेकिन, मैंने अपने दोस्तों के लिए सरकारी अस्पताल में मुफ्त में टीका लगाने का प्रबंध किया।" इसके आगे पीएम ने पीछा, "मेरे आप सभी दोस्त बताइए, दोस्ती चलेगी या तोलाबाजी?"

यह भी पढ़ें- 'लोकसभा में TMC हाफ, इस बार पूरी साफ' पीएम मोदी ने ममता-कांग्रेस-लेफ्ट पर जमकर साधा निशाना

यह भी पढ़ें- 'सिर्फ एक भतीजे की बुआ बनकर रह गईं दीदी', पीएम मोदी ने ममता पर कसा तंज

Latest India News