A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल: दुर्गापूजा में दहशत फैलाने का प्‍लान फेल, पुलिस ने बरामद किए 96 देसी बम

पश्चिम बंगाल: दुर्गापूजा में दहशत फैलाने का प्‍लान फेल, पुलिस ने बरामद किए 96 देसी बम

पश्चिम बंगाल में दुर्गापूजा के दौरान गड़बड़ी फैलाने की बड़ी साजिश को पुलिस ने विफल कर दिया है।

<p>Bomb</p>- India TV Hindi Bomb

पश्चिम बंगाल में दुर्गापूजा के दौरान गड़बड़ी फैलाने की बड़ी साजिश को पुलिस ने विफल कर दिया है। पश्चिम बंगाल और बांग्‍लादेश की सीमा पर बसे मालदा से पुलिस ने देसी बमों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है। जिले के सीमावर्ती वैष्णवनगर थाने के अंतर्गत बाखराबाद ग्राम पंचायत के खोसालपुर गांव से पुलिस को 96 देसी बम मिले हैं।

पुलिस ने खाली पड़ी जमीन से इस जखीरे को बरामद किया। बम निरोधक दस्ते ने सभी को निष्क्रिय कर दिया। पुलिस के मुताबिक दुर्गापूजा के दौरान आतंक फैलाने की नियत से इन्‍हें इकठ्ठा किया गया था। फिलहाल जांच की जा रही है। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

पुलिस के अनुसार बांग्लादेश की सीमा पर वैष्णव नगर थानांतर्गत वैष्णव नगर पंचायत के खोसालपुर इलाके के एक मैदान में काफी देर से पांच बाल्टियों को रखा देख किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। वैसे भी यह इलाका अपराधियों व तस्करों का गढ़ माना जाता है। बांग्लादेश की सीमा पार करके भी अपराधी इस क्षेत्र में आ जाते हैं। यहां से हथियारों की तस्करी भी व्यापक पैमाने पर की जाती है।

वैष्णवनगर थाना पुलिस ने बमों की बरामदगी के बाद इलाके की सघन तलाशी शुरू कर दी है। पुलिस सूत्र के अनुसार, बरामद बम सॉकेट बम हैं जो डिब्बों में बंद करके तैयार किये जाते हैं।

Latest India News