A
Hindi News भारत राष्ट्रीय INS Viraat को तोड़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, 2017 में सेवामुक्त हुआ था ऐतिहासिक युद्धपोत

INS Viraat को तोड़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, 2017 में सेवामुक्त हुआ था ऐतिहासिक युद्धपोत

भारतीय नौसेना के सेवामुक्त कर दिए गए विमानवाहक युद्धपोत विराट को विखंडित करने की प्रकिया सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है।

 INS Viraat, dismantling of INS Viraat, aircraft carrier INS Viraat, dismantling INS Viraat, INS - India TV Hindi Image Source : INDIA TV INS विराट के तोड़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाया स्टे, 2017 में सेवामुक्त हुआ था यह युद्धपोत

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना के सेवामुक्त कर दिए गए विमानवाहक युद्धपोत विराट को विखंडित करने की प्रकिया सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई के दौरान यह रोक लगाई है। दरअसल विमानवाहक युद्धपोत विराट को विखंडित करने की प्रकिया जारी है। भावनगर जिले के अलंग में विराट को तोड़ा जा रहा है। विराट को नीलामी में श्री राम समूह के प्रमुख मुकेश पटेल ने 38.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

पढ़ें:- गुड न्यूज: अब स्पेशल ट्रेन में बर्थ मिलने में होगी आसानी, रेलवे ने बढ़ाई डिब्बों की संख्या

विश्व में सर्वाधिक समय तक सेवा देने वाले इस युद्धपोत को भारतीय नौसेना ने चार साल पहले सेवामुक्त कर दिया था। पोत को 300 प्रशिक्षित कर्मियों की सहायता से तोड़ा जा रहा था। विराट सितंबर में मुंबई से अलंग पहुंचा था। भारतीय नौसेना में 29 वर्षों तक सेवा देने के बाद विमानवाहक युद्धपोत को मार्च 2017 में सेवामुक्त कर दिया गया था। इसे समुद्री धरोहर संग्रहालय का रूप देने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाया गया था लेकिन उससे कोई लाभ नहीं हुआ।

पढ़ें:- डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दूसरी बार महाभियोग की कार्यवाही शुरू, संसद परिसर में दंगा भड़काने का आरोप

Latest India News