A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में आग, 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में आग, 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

तमिलनाडु में विरुद्धनगर जिले के सत्तूर में एक निजी पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार को हुए विस्फोट में 11 श्रमिकों की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब पटाखे बनाने के लिए कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था।

Tamil Nadu fire News: 11 dead in blaze at firecracker factory in Virudhunagar- India TV Hindi Image Source : ANI तमिलनाडु में विरुद्धनगर जिले के सत्तूर में एक निजी पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 11 श्रमिकों की मौत हो गई।

विरुद्धनगर: तमिलनाडु में विरुद्धनगर जिले के सत्तूर में एक निजी पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार को हुए विस्फोट में 11 श्रमिकों की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब पटाखे बनाने के लिए कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था। अच्छानकुलम गांव स्थित फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने के लिए विभिन्न स्थानों से दस दमकल की गाड़ियों को रवाना किया गया है और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन पटाखा फैक्ट्री के अंदर बार-बार विस्फोट हो रहा है।

इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुःख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने कहा है, ''तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग की घटना दुखद है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। उम्मीद करता हूं कि जो भी घायल हुए हैं वे जल्दी ही ठीक हो जाएंगे। इस घटना से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए प्रशासन काम कर रहा है।''

उन्होंने ये भी जानकारी दी कि इस घटना में मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रूपए और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रूपए दिए जाएंगे। वहीं मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 3 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 1 लाख रुपये देने की घोषणा की।

इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दुःख व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से पीड़ितों की मदद करने के लिए कहा है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया, ''तमिलनाडु के विरुधुनगर की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग के पीड़ितों के साथ दिली संवेदनाएं हैं। जो लोग अभी अंदर फंसे हुए हैं उनके बारे में सोचने से भी दिल दहल जाता है। मैं राज्य सरकार से पीड़ितों को तत्काल बचाव, सहायता और राहत प्रदान करने की अपील करता हूं।'' 

ये भी पढ़ें

Latest India News