A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों की गिरफ्त में आई 8 लाख रुपये की इनामी माओवादी सुजाता, कई वारदातों में थी शामिल

छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों की गिरफ्त में आई 8 लाख रुपये की इनामी माओवादी सुजाता, कई वारदातों में थी शामिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेलंगाना पुलिस ने इनामी माओवादी सुजाता उर्फ नागाराम रुपा को वारंगल से गिरफ्तार कर लिया है।

Telangana police arrest Maoist Sujatha alias Nagaram Rupa | PTI Representational- India TV Hindi Telangana police arrest Maoist Sujatha alias Nagaram Rupa | PTI Representational

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में माओवादी हिंसा के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेलंगाना पुलिस ने इनामी माओवादी सुजाता उर्फ नागाराम रुपा को वारंगल से गिरफ्तार कर लिया है। रुपा को छत्तीसगढ़ पुलिस प्रॉडक्शन वॉरंट पर बीजापुर लेकर आई है। आपको बता दें कि रुपा नाम की इस नक्सली पर 8 लाख रुपये का इनाम घोषित है। सुजाता का पति आजाद भी बड़ा नक्सली नेता है और वह तेलंगाना स्टेट कमिटी का मेंबर है। 

छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में थी सक्रिय
पुलिस का दावा है कि सुजाता छत्तीसगढ़ समेत महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा जैसे नक्सल प्रभावित राज्यों में सक्रिय रही है। बीजापुर के एसपी दिव्यांग पटेल ने नक्सली नेता सुजाता की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानूनी प्रक्रिया के बाद सुजाता को कोर्ट में पेश कर जेल दाखिल करने की कवायद की जएगी। आपको बता दें कि इस महिला नक्सली की तलाश में पुलिस काफी लंबे समय से लगी हुई थी। पुलिस को सुजाता के जरिए नक्सिलियों के बारे में बड़ा इनपुट मिलने की उम्मीद है।

नक्सलियों पर हो रही लगातार कार्रवाई
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बल नक्सल हिंसा के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। सितंबर महीने में ही बीजापुर में 3 नक्सलियों को एक मुठभेड़ में मार गिराया गया था। वहीं, बीजापुर में 5 से अधिक नक्सलियों ने इसी महीने सरेंडर भी किया, जिनमें 2 हार्डकोर नक्सली हैं। इसके अलावा 5 नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा भी किया गया है। बीते कुछ महीनों में सुरक्षा बलों को नक्सलियों के खिलाफ काफी कामयाबी मिली है।

Latest India News