A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल: पशु चोरी के शक में भीड़ ने 2 लोगों को पीटकर मार डाला

पश्चिम बंगाल: पशु चोरी के शक में भीड़ ने 2 लोगों को पीटकर मार डाला

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में पशु चोरी के संदेह में भीड़ ने 2 लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी।

West Bengal, West Bengal Lynching, West Bengal Cow Theft, West Bengal Cow Lynching- India TV Hindi Two lynched in West Bengal over suspicion of cow theft | Pixabay Representational

कूचबिहार: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में पशु चोरी के संदेह में भीड़ ने 2 लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में कथित संलिप्तता को लेकर 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, रबीउल इस्लाम और प्रकाश दास एक वैन से 2 गायों को लेकर जा रहे थे तभी माथाबांगला क्षेत्र में गुरुवार को भीड़ ने उन्हें रोका, और पूछताछ के बाद दोनों की बेरहमी से पिटाई की, जिससे उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि भीड़ ने वैन को माथाबांगला इलाके में रोका और उसमें गायों को देखा तो रबीउल और प्रकाश पर चोरी का आरोप लगाने लगे। लोगों ने दावा किया कि ये गाएं कुछ दिन पहले इलाके से चुरा ली गई थीं और उन्हें पशु तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था। भीड़ ने दोनों से पूछा कि वे कहां से आए हैं और इसी दौरान उन्होंने दोनों की पिटाई की और वैन को आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई।

पश्चिम बंगाल विधानसभा ने हाल में पश्चिम बंगाल (भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने की रोकथाम) अधिनियम, 2019 पारित किया था जिसे राज्यपाल की मंजूरी मिलने का इंतजार है। आपको बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों से अक्सर ऐसी खबरें आती रहती हैं जब लोगों की पिटाई से किसी की जान गई हो। अक्सर ऐसी घटनाएं पशु या अन्य किसी चीज की चोरी के आरोप के तहत होती हैं और भीड़ कानून अपने हाथ में ले लेती है। (भाषा)

Latest India News