A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत की सबसे तेज़ ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' की रफ्तार पर पहले ही दिन लगी ब्रेक

भारत की सबसे तेज़ ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' की रफ्तार पर पहले ही दिन लगी ब्रेक

जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन के लिए चेयर कार का टिकट 1760 रुपए होगा जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए टिकट की कीमत 3310 रुपए होगी।

भारत की सबसे तेज़ ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' की रफ्तार पर पहले ही दिन लगी ब्रेक- India TV Hindi भारत की सबसे तेज़ ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' की रफ्तार पर पहले ही दिन लगी ब्रेक

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाकर नई दिल्ली से वाराणासी के लिए रवाना किए जाने के एक दिन बाद स्वदेश निर्मित वंदे भारत एक्सप्रेस शनिवार को वापस दिल्ली लौटते समय उत्तर प्रदेश के टुंडला के पास रुक गई। ट्रेन तीन घंटे से भी ज्यादा देर तक रुकी रही।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, टुंडला स्टेशन से 18 किलोमीटर पहले चमरौला स्टेशन के पास सुबह करीब 5.30 बजे ट्रेन के सामने किसी पशु मवेशी पर चढ़ गई जिसके बाद वह रुक गई। अधिकारी ने कहा कि ट्रेन का यह ट्रायल रन था और वंदे भारत का कमर्शियल रन 17 फरवरी से शुरू होगा।

बता दें कि 17 फरवरी से वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली से वाराणसी रूट पर शुरू हो जाएगी। वहीं इस ट्रेन के टिकट के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन के लिए चेयर कार का टिकट 1760 रुपए होगा जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए टिकट की कीमत 3310 रुपए होगी। वहीं इस टिकट की कीमत में केटरिंग का खर्चा भी शामिल होगा।

दरअसल वंदे भारत एक्सप्रेस 180 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चल सकती है लेकिन किन्ही कारणों के चलते ये ट्रेन 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। वहीं इसके रूटीन का बात करें तो ये ट्रेन सुबह 6 बजे दिल्ली से चलेगी और दोपहर 2 बजे वाराणसी पहुंच जाया करेगी। 

ये पूरा सफर महज 8 घंटे में पूरा कर पाएगी। इसके साथ ही ये ट्रेन प्रयागराज और कानुपर पर ही रुकेगी। गौरतलब है कि पहले इस सफर को पूरा करने में 9 घंटे 45 मिनट में पूरा होता था।

Latest India News