A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान का पानी रोकने की तैयारी? नितिन गडकरी ने दिए संकेत

पाकिस्तान का पानी रोकने की तैयारी? नितिन गडकरी ने दिए संकेत

नितिन गडकरी ने कहा कि जिन 3 नदियों का पानी पाकिस्तान को जा रहा है उसको यमुना में लाने की तैयारी हो रही है, उन्होंने कहा कि इसके बाद यमुना में पानी ही पानी होगा

Water Flowing To Pakistan Will Now Be Used To Nurture Yamuna says Nitin Gadkari- India TV Hindi Water Flowing To Pakistan Will Now Be Used To Nurture Yamuna says Nitin Gadkari

नई दिल्ली। पाकिस्तान के साथ हुए सिंधु जल समझौते को लेकर भारत बड़ा कदम उठा सकता है, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसके संकेत दिए हैं। नितिन गडकरी ने कहा कि भारत के अधिकार की जिन 3 नदियों का पानी पाकिस्तान को जा रहा है, उनपर 3 प्रोजेक्ट करके उस पानी को यमुना में लाने की तैयारी हो रही है, उन्होंने कहा कि इसके बाद यमुना में पानी ही पानी होगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा पुलवामा में किए गए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कई कूटनीतिक कदम उठाने का फैसला किया है। पाकिस्तान को भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने के प्रयास में है।

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद इस बात की आशंका भी जताई जा रही थी कि भारत पाकिस्तान के साथ सिंधू जल समझौते को रद्द कर सकता है। अभी तक इसको लेकर सरकार की रणनीति सामने नहीं आयी है लेकिन अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान के बाद ऐसा समझा जा रहा है कि भारत इस दिशा में कदम उठाने की तैयारी कर रहा है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत कई और कदम भी उठा चुका है, भारत ने पाकिस्तान को दिया हुआ मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा समाप्त कर दिया है और साथ में पाकिस्तान से आयात होने वाले अधिकतर सामान पर 200 प्रतिशत आयात शुल्क लगा दिया है।

पाकिस्तान मौजूदा समय में खराब आर्थिक हालात से गुजर रहा है और अपना खर्चा तक चलाने के लिए उसे दूसरे देशों से पैसा मांगना पड़ रहा है।

Latest India News