A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश में बिजली गिरने से चार मजदूरों की मौत, तीन गंभीर रूप से झुलसे

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश में बिजली गिरने से चार मजदूरों की मौत, तीन गंभीर रूप से झुलसे

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले में बिजली गिरने से चार मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

Representative image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • आंध्र प्रदेश में बिजली गिरने से चार मजदूरों की मौत
  • तीन मजदूर गंभीर रूप से झुलसे
  • सभी यूकेलिप्टस के एक खेत में काम कर रहे थे

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले में बिजली गिरने से चार मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ये लोग यूकेलिप्टस के एक खेत में काम कर रहे थे और मंगलवार रात जब बिजली गिरी तब वे खेत में एक तंबू में आराम कर रहे थे। तीन घायल मजदूरों को इलाज के लिए विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। घटना लिंगपालेम गांव की है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए एलुरु के सरकारी अस्पताल में भेजा गया है। 

14 लोगों की मौत, 16 घायल

बता दें, बीते महीने उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 16 लोग घायल हो गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार वालो को चार चार लाख रुपये देने का ऐलान किया। आकाशीय बिजली गिरने से बांदा में 4,फतेहपुर में 2 और बलरामपुर,चंदौली, बुलन्दशहर,रायबरेली, अमेठी,कौशाम्बी, सुल्तानपुर,और चित्रकूट में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

देश के दक्षिणी राज्य भारी बारिश से तबाह 

देश के दक्षिणी राज्य भारी बारिश के कारण तबाह हैं। लगातार हो रही बारिश से यहां बाढ़ जैसे हालात बन गये हैं। नदियां उफान पर हैं और निचले इलाकों में पानी भर गया है। बीते महीने आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में भारी बाढ़ के कारण बचाव और राहत कार्यों के लिए एलुरु जिला प्रशासन ने नौसेना की मदद ली। एलुरु जिला प्रशासन से मिले बचाव और राहत कार्यों के अनुरोध पर भारतीय नौसेना ने मदद की। 

Latest India News