A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छात्रों ने 5 महीने की प्रेग्नेंट टीचर के साथ की बदसलूकी, PTM में पैरेंट्स से की थी शिकायत

छात्रों ने 5 महीने की प्रेग्नेंट टीचर के साथ की बदसलूकी, PTM में पैरेंट्स से की थी शिकायत

पीड़िता इतिहास की शिक्षक हैं जिन्होंने एक छात्र के माता-पिता को शिक्षक-अभिभावक बैठक (पीटीएम) में उसके खराब शैक्षणिक प्रदर्शन की जानकारी दी थी।

गर्भवती महिला- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE गर्भवती महिला

डिब्रूगढ़ (असम): असम के डिब्रूगढ़ जिले में छात्रों के एक ग्रुप ने 5 महीने की गभर्वती शिक्षिका के साथ बदसलूकी। शिक्षिका ने एक छात्र के माता-पिता से उसके खराब अकादमिक प्रदर्शन की शिकायत की थी। जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) के वाइस प्रिंसिपल रतीश कुमार ने बताया कि रविवार शाम को घटना घटी। उनके मुताबिक पीड़िता इतिहास की शिक्षक हैं जिन्होंने एक छात्र के माता-पिता को शिक्षक-अभिभावक बैठक (PTM) में उसके खराब शैक्षणिक प्रदर्शन की जानकारी दी थी।

छात्रों ने टीचर को दिया धक्का, बाल खींचे
बैठक के बाद 10वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों ने ग्रुप बनाया और शिक्षिका को परेशान करना शुरू कर दिया। कुछ ने उन्हें धक्का तक दे दिया और एक छात्र ने तो उनके बाल खींचने की कोशिश की।’’ कुमार के मुताबिक, कुछ अन्य महिला शिक्षकों, स्कूल कर्मियों और छात्रों ने लड़कों से शिक्षिका को बचाया।

इस घटना से सदमे में आई टीचर गिरने की कगार पर थीं, क्योंकि गर्भावस्था के कारण उन्हें पहले से ही कुछ परेशानियां थीं। उन्हें तुरंत स्कूल की कार में एक महिला परिचारक के साथ अस्पताल भेजा गया।

छात्रों को कड़ी कार्रवाई की चेतवानी
पुलिस ने स्कूल परिसर में पहुंचकर छात्रों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नाबालिग छात्रों के खिलाफ कोई औपचारिक शिकायत अभी तक दर्ज नहीं कराई गई है। वहीं, स्कूल के वाइस प्रिंसिपल ने कहा, ''हमने डिब्रूगढ़ के उपायुक्त के कार्यालय को घटनाक्रम के बारे में सूचित कर दिया है। शिक्षा के लिए संबंधित एडीसी ने हमें घटना की मजिस्ट्रियल जांच का आश्वासन दिया और छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा।''

Latest India News