A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बंगाल-अरुणाचल के उपचुनाव के लिए BJP ने कैंडिडेट के नामों का किया ऐलान, पढ़ें डिटेल यहां

बंगाल-अरुणाचल के उपचुनाव के लिए BJP ने कैंडिडेट के नामों का किया ऐलान, पढ़ें डिटेल यहां

बंगाल की सागरदिघी सीट पर 27 फरवरी को वोटिंग होगी और 2 मार्च को नतीजे आएंगे। बीजेपी यहां से राज्य की सत्ता पर काबित टीएमसी के उम्मदीवार को टक्कर देगी। यहां से तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी के देबाशीष बनर्जी चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अरुणाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल विधानसभा के उपचुनाव के लिए कैडिडेट्स की लिस्ट जारी की है। अरुणाचल प्रदेश की लुमला विधानसभा सीट से बीजेपी ने त्सेरिंग ल्हामू को टिकट दिया है, जबकि पश्चिम बंगाल की सागरदिघी सीट से दिलीप साहा को चुनावी मैदान में उतारा है। उम्मीदवारों के नाम पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने मुहर लगा दी है।

चीन की सीमा के पास अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले की लुमला विधानसभा सीट पर 27 फरवरी को वोटिंग होगी और 2 मार्च को नतीजे आएंगे। इस सीट पर मुख्यमंत्री पेमा खांडू के चचेरे भाई और वर्तमान विधायक व बीजेपी नेता जंबे ताशी के आकस्मिक निधन के बाद उपचुनाव कराया जा रहा है। उनका निधन  2 नवंबर, 2021 को हो गया था। 

वहीं, पश्चिम बंगाल की सागरदिघी सीट पर भी 27 फरवरी को वोटिंग होगी और 2 मार्च को नतीजे आएंगे। बीजेपी यहां से राज्य की सत्ता पर काबित टीएमसी के उम्मदीवार को टक्कर देगी। यहां से तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी के देबाशीष बनर्जी चुनाव लड़ेंगे। मालूम हो कि यहां के मौजूद विधायक के निधन के बाद उपचुनाव काराया जा रहा है। टीएमसी के सुब्रत साहा ने यहां से 2021 के विधानसभा चुनाव में भारी वोटों से जीत दर्ज की थी। सुब्रत साहा 2021 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की कल्पना घोष को 50 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया था।

ये भी पढ़ें-

आखिरकार मिल गया ऑस्ट्रेलिया में गुम हुआ रेडियोएक्टिव कैप्सूल, खोज में जुटे थे 1 हफ्ते से 100 लोग, मचा था हड़कंप

अडानी ग्रुप ने अचानक FPO क्यों किया कैंसिल? जानिए गौतम अडानी ने इस फैसले के पीछे क्या वजह बताई

Latest India News