A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Chhattisgarh: नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 8 ट्रैक्टरों और 4 मशीनों में लगा दी आग; ग्रामीणों को बंधक भी बनाया

Chhattisgarh: नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 8 ट्रैक्टरों और 4 मशीनों में लगा दी आग; ग्रामीणों को बंधक भी बनाया

पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि सड़क ठेकेदार ने निर्माण कार्य के बारे में पुलिस को सूचित नहीं किया था अन्यथा उसे सुरक्षा प्रदान की जाती। उन्होंने कहा कि नक्सली अक्सर बस्तर संभाग में सड़कों और अन्य विकास के कार्यों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं।

नक्सलियों ने सड़क...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों, मशीनों में आग लगाई

कांकेर (छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक सुदूरवर्ती गांव में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे करीब एक दर्जन वाहनों और मशीनों में आग लगा दी। पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी. ने बताया कि इस घटना में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है। घटना रविवार रात को जिले के कोयलीबेड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आलपरस और गुंदुल गांव के बीच हुई जहां प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत सड़क निर्माण हो रहा था।

2 जेसीबी, 2 बुलडोजर और 8 ट्रैक्टरों को आग में झोंका
शुरुआती सूचना के अनुसार नक्सलियों के एक समूह ने राज्य की राजधानी रायपुर से 250 किलोमीटर दूर स्थित घटनास्थल पर रविवार रात को धावा बोला और श्रमिकों को काम रोकने की धमकी दी। आईजीपी ने बताया, ‘‘इसके बाद नक्सलियों ने दो जेसीबी, दो बुलडोजर और आठ ट्रैक्टर में आग लगा दी।’’ उन्होंने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस दल को घटनास्थल रवाना किया गया तथा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया।

पुलिस को सूचना दिए बगैर चल रहा था काम
पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि सड़क ठेकेदार ने निर्माण कार्य के बारे में पुलिस को सूचित नहीं किया था अन्यथा उसे सुरक्षा प्रदान की जाती। उन्होंने कहा कि नक्सली अक्सर बस्तर संभाग में सड़कों और अन्य विकास के कार्यों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं। पिछले महीने कांकेर जिले के परतापुर इलाके में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगी तीन मशीनों को आग के हवाले कर दिया था।

Latest India News