A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कंझावला कांड के सभी गुनहगारों का एक-दूसरे से कनेक्शन निकल कर आया, 2 आरोपी चचेरे भाई

कंझावला कांड के सभी गुनहगारों का एक-दूसरे से कनेक्शन निकल कर आया, 2 आरोपी चचेरे भाई

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक कंझावला केस के सभी आरोपियों का एक दूसरे के साथ कनेक्शन है। आरोपी नंबर 1 दीपक खन्ना और अमित खन्ना आपस में कजिन भाई है। दीपक आउटर दिल्ली में ड्राइवर का काम करता है।

kanjhawala case accused- India TV Hindi Image Source : PTI कंझावला कांड के आरोपी

नई दिल्ली: दिल्ली के कंझावला कांड का एक और CCTV फुटेज सामने आया है जिसमें घटना में इस्तेमाल बलेनो कार आते दिखाई दे रही है। जिसमें आरोपी बैठे थे। वहीं, कुछ लोग आरोपियों का इंतजार करते भी दिख रहे थे। वीडियो में साफ दिख रहा है कि आगे से एक आरोपी और पीछे से दो आरोपी कार से नीचे उतरते हैं। इस दौरान कार ड्राइव कर रहा व्यक्ति गाड़ी में ही बैठा रहता है। इस बीच एक व्यक्ति जो इन लोगों का इंतजार कर रहा था वो ड्राइवर से बातचीत करता है। फिर ड्राइवर सीट के बगल वाली सीट पर बैठ जाता है और गाड़ी आगे निकल जाती है। वहीं, तीनों आरोपी बाकी लोगों के साथ एक ऑटो में बैठकर आगे निकल जाते हैं।

जानिए, आरोपियों का एक दूसरे के साथ क्या कनेक्शन है
ये ऑटो भी पहले से ही आरोपियों का इंतजार कर रहा था। ऐसे में साफ है कि हादसे की बात आरोपियों ने अपने जानने वालों को फोन कर बता दी होगी। तब ही इनके इंतजार में ये लोग पहले से ऑटो लेकर आए थे जिससे ये लोग भागने में कामयाब रहे। वहीं, आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक कंझावला केस के सभी आरोपियों का एक दूसरे के साथ कनेक्शन है।

  • आरोपी नंबर 1 दीपक खन्ना और अमित खन्ना आपस में कजिन भाई है। दीपक आउटर दिल्ली में ड्राइवर का काम करता है। वहीं, अमित बैंक में क्रेडिट कार्ड का काम करता है।
  • इनके अलावा आरोपी नंबर 3 कृष्ण कनॉट प्लेस में प्राइवेट नौकरी करता है और चौथा आरोपी मिथुन हेयर ड्रेसर है।
  • पांचवा आरोपी मनोज मित्तल सुल्तानपुरी इलाके में राशन की दुकान चलाता है और लोकल लेवल की राजनीति करता है। वह स्थानीय कार्यकर्ता के तौर पर बीजेपी में एक्टिव है।

अब बात इनके कनेक्शन की तो, असल में ये सभी सुल्तानपुरी, मंगोलपुरी बाहरी दिल्ली के रहने वाले है क्योंकि मनोज मित्तल की राशन की दुकान है। वह राजनीति करता है तो इन बाकी के चार लड़कों का इनके साथ सालों से उठना बैठना है। ये सभी साथ में अक्सर शराब पीते है।

Image Source : india tvएक्सीडेंट के बाद सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए सभी आरोपी

आरोपियों ने उस रात क्या-क्या किया? पढ़ें घटना की पूरी टाइमलाइन

  1. राशन की दुकान वाले आरोपी मनोज मित्तल ने बाकी सभी को फोन करके कहा आओ नए साल का जश्न मनाएंगे शराब पीएंगे और घूमने मुरथल चलेंगे।
  2. मनोज के घर के पास ही एक कमरे पर पांचों ने जमककर शराब पी। फिर मुरथल के लिए जाने से पहले ही इनका प्लान कैंसिल हुआ।
  3. अमित खन्ना अपने रिश्तेदार की गाड़ी बलेनो शाम 7 बजे लेकर आ गया फिर ये लोग मुरथल की बजाय यूटर्न लेकर पहले रोहिणी जैपनीज पार्क गए। वहां गाड़ी में भी शराब पी।
  4. शराब खत्म होने पर मनोज मित्तल ने ही और शराब लेने को कहा। इन्होंने सुल्तानपुरी के पास से जाते हुए और शराब ली। इसके बाद ये रोहिणी गए और एक दुकान पर सबने नॉनवेज खाया।
  5. वापस मनोज मित्तल को ड्रॉप करने ये सुल्तानपुरी के कृष्ण विहार इलाके में आए जहां इनका स्कूटी सवार लड़कियों से एक्सीडेंट हो गया और ये भाग गए।

गाड़ी में कौन कहां बैठा था?
दीपक खन्ना गाड़ी चला रहा था, उसके बगल की सीट पर मनोज मित्तल बैठा हुआ था। पीछे की तरफ मिथुन, कृष्ण और अमित बैठे थे। अमित के आगे अचानक स्कूटी आई और एक्सीडेंट हो गया। जब तक इन्हें नहीं पता था कि लड़की गाड़ी के नीचे फंसी है। जब 13 किलोमीटर दूर कंझावला के जोन्ति गांव पहुंचे तो मनोज मित्तल को अपनी साइड लड़की की बॉडी दिखी। ये सभी गाड़ी से उतरे, बॉडी को बाहर रखा और फिर भाग गए। एबॉट जाकर इन्होंने आशुतोष अपने रिशेतदर को बताया कि नशे में स्कूटी सवार लड़की से एक्सीडेंट हो गया और ये भाग आए।

Latest India News