A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ED Raid: दिल्ली शराब घोटाले में CBI के बाद ED की एंट्री, देशभर में 30 जगहों पर हो रही छापेमारी

ED Raid: दिल्ली शराब घोटाले में CBI के बाद ED की एंट्री, देशभर में 30 जगहों पर हो रही छापेमारी

ED Raid: दिल्ली समेत उत्तरप्रदेश के लखनऊ, हरियाणा के गुरुग्राम, चंडीगढ़, मुम्बई, हैदराबाद, बेंगलुरू में 30 से ज्यादा ठिकानों पर चल रही है ED की छापेमारी।

ED Raid- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ED Raid

Highlights

  • शराब घोटाले में ED ने दर्ज किया है मनी लांड्रिंग का मामला
  • 30 से ज्यादा ठिकानों पर चल रही है ED की छापेमारी
  • दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के यहां छापा नहीं पड़ा है

ED Raid: दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई के छापों के बाद अब ED ने कार्रवाई की है। ED ने इस मामले में दिल्ली, मुंबई और लखनऊ समेत देश में विभिन्न 30 जगहों पर छापे मारे हैं। दिल्ली सरकार की आबकारी नीति मामले में CBI की कार्रवाई के बाद ED ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था। हालांकि अभी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के यहां छापा नहीं पड़ा है। 

ED की यह छापेमारी दिल्ली समेत उत्तरप्रदेश के लखनऊ, हरियाणा के गुरुग्राम, चंडीगढ़, मुम्बई, हैदराबाद, बेंगलुरू में 30 से ज्यादा ठिकानों पर चल रही है। वहीं इससे पहले दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ED के रेड पड़ने की आशंका जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि, "CBI को कुछ नहीं मिला तो अब कह रहे हैं  कि  ED की रेड होने वाली है।  

सीबीआई की FIR में आरोपी हैं सिसोदिया 

वहीं इसी मामले में CBI ने FIR दर्ज की है। इसमें मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर 1 बनाया गया है। इस FIR में सिसोदिया समेत कुल 15 लोगों के नाम हैं। बता दें कि सिसोदिया के आवास और अन्य ठिकानों पर सीबीआई के छापे के बाद आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार के बीच तनाव बढ़ गया है। AAP ने आरोप लगाया है कि एजेंसी ‘ऊपर से मिले’ आदेशों पर काम कर रही है।

CBI की FIR में कई नौकरशाहों के नाम शामिल 

CBI द्वारा दर्ज FIR में सिसोदिया के अलावा आरव गोपी कृष्णा, आनंद तिवारी, पंकज भटनागर, विजय नायर, मनोज राय, अमनदीप ढल, समीर महेंद्रू, अमित अरोड़ा, बड्डी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड, दिनेश अरोड़ा, महादेव लिकर्स, सनी मारवाह, अरुण रामचंद्र पिल्लै और अर्जुन पांडेय एवं अज्ञात लोगों के नाम शामिल हैं। CBI की टीमों द्वारा देशभर में छापेमारी और सिसोदिया के मध्य दिल्ली स्थित आवास के बाहर आम आदमी पार्टी के समर्थकों का जमावड़ा लगने के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है और एजेंसी को उन्हें परेशान करने के लिए ‘ऊपर से’ आदेश दिए गए हैं।

Latest India News