A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आनंद मोहन की रिहाई पर डीएम जी कृष्णैय्या की पत्नी और बेटी का पहला बयान, जानें क्या कहा

आनंद मोहन की रिहाई पर डीएम जी कृष्णैय्या की पत्नी और बेटी का पहला बयान, जानें क्या कहा

पत्नी उमा देवी और बेटी निहारिका ने इंडिया टीवी के साथ करते हुए बिहार सरकार के इस फैसले की आलोचना की है। उन्होंने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से इस मामले में दखल देने की अपील की है।

जी कृष्णैया की पत्नी और बेटी- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी जी कृष्णैया की पत्नी और बेटी

नयी दिल्ली:  पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन की सहरसा जेल से रिहाई के बाद गोपालगंज के डीएम रहे जी कृष्णैय्या के परिवार की तरफ से पहला बयान है। उनकी पत्नी उमा देवी और बेटी निहारिका ने इंडिया टीवी के साथ करते हुए बिहार सरकार के इस फैसले की आलोचना की है। उन्होंने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से इस मामले में दखल देने की अपील की है। गोपालगंज के डीएम की हत्या के आरोप में आनंद मोहन को उम्रकैद की सजा हुई थी लेकिन बिहार सरकार ने नियमों को बदलते हुए आज सुबह आनंद मोहन को रिहा कर दिया। 

समाज में सही संदेश नहीं जाएगा

जी कृष्णैय्या का परिवार इस फैसले से बेहद नाराज है।  कृष्णैय्या की पत्नी उमा देवी ने कहा कि इस तरह फैसले से समाज में सही संदेश नहीं जाएगा और अधिकारियों का मनोबल गिरेगा। वहीं उनकी बेटी ने इस सवाल पर कि आनंद मोहन का परिवार भी पिछले कई वर्षों से दुख झेल रहा है, कहा कि दोनों परिवारों के दर्द की तुलना नहीं हो सकती। 

आनंद मोहन सुबह 6.15 बजे रिहा 

बता दें कि आनंद मोहन को आज जेल से रिहा कर दिया गया है। उन्हें सुबह 6:15 बजे ही जेल से रिहा कर दिया गया। आनंद मोहन की रिहाई के दौरान अधिक भीड़ होने की आशंका जताई जा रही थी, लिहाजा एहतियात बरतते हुए प्रशासन ने ये फैसला लिया और उन्हें सुबह ही जेल से छोड़ दिया। बिहार सरकार ने हाल ही में आनंद मोहन के सहित 27 दोषियों को रिहा करने की अनुमति देते हुए जेल नियमों में संशोधन किया था। 

दलित समुदाय से थे जी कृष्णैया 

तेलंगाना में जन्मे आईएएस अधिकारी जी कृष्णैया दलित समुदाय से थे। वह बिहार में गोपालगंज के जिलाधिकारी थे और 1994 में जब मुजफ्फरपुर जिले से गुजर रहे थे तभी भीड़ ने पीट-पीट कर उनकी हत्या कर दी थी। हत्या की घटना के वक्त आनंद मोहन मौके पर मौजूद थे, जहां वह गैंगस्टर छोटन शुक्ला की शवयात्रा में शामिल हो रहे थे। शुक्ला की मुजफ्फरपुर शहर में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। 

रेप का दोषी पूर्व विधायक राजवल्लभ यादव भी रिहा

आनंद मोहन के अलावा, जिन अन्य लोगों की रिहाई का आदेश दिया गया है उनमें राजद के पूर्व विधायक राज वल्लभ यादव, जद(यू) के पूर्व विधायक अवधेश मंडल शामिल हैं। यादव को एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में दोषी ठहराया गया है, जबकि मंडल कई आपराधिक मामलों में नामजद है। मंडल की पत्नी बीमा भारती एक पूर्व मंत्री हैं। 

पढ़ें:- 
प्रयागराज :अतीक के दफ्तर में मिला खून किसका ? टेस्ट रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा
टेस्ट में फेल हुईं ये 48 दवाएं...कहीं आप भी तो नहीं कर रहे इन मेडिसिन का इस्तेमाल?

Latest India News