A
Hindi News भारत राष्ट्रीय G20 शिखर सम्मेलन के दौरान गाजियाबाद पुलिस ने भी डायवर्ट किया ट्रैफिक, कई वाहनों के लिए दिल्ली बॉर्डर हुआ सील

G20 शिखर सम्मेलन के दौरान गाजियाबाद पुलिस ने भी डायवर्ट किया ट्रैफिक, कई वाहनों के लिए दिल्ली बॉर्डर हुआ सील

एडवाइजरी के अनुसार, गाजियाबाद से दिल्ली में प्रवेश करने वाले स्थान यूपी गेट गाज़ीपुर, सीमापुरी बॉर्डर, तुलसी निकेतन बॉर्डर, लोनी बॉर्डर, खजूरी पुस्ता मार्ग से सभी प्रकार के भारी माल वाहन या हल्के माल वाहनों का प्रवेश दिल्ली में पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

G20- India TV Hindi Image Source : तस्वीर सांकेतिक है गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर मालवाहक वाहनों के लिए हुए सील

गाजियाबाद: G20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद करने के साथ दिल्ली समेत नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। कार्यक्रम  दिल्ली के प्रगति मैदान के भारत मंडपम में होगा। सम्मेलन में भाग लेने के लिए विदेशी मेहमानों का आगमन शुरू हो चुका है। जिसके चलते गाजियाबाद पुलिस ने दिल्ली जाने के रास्ते पर ट्रैफिक डायवर्जन की एडवाइजरी जारी की है। 

यातायात पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक आज से ही गाजियाबाद से दिल्ली में  प्रवेश बॉर्डर को सील कर दिया जाएगा। आज शाम से ही भारी वाहन और हल्के माल वाहनों को दिल्ली में जाने से डायवर्ट किया जाएगा और यह डायवर्जन 10 सितंबर  यानि शिखर सम्मेलन की समाप्ति तक जारी रहेगा। ग़ाज़ियाबाद पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक दिल्ली के बाहर से आने वाले वाहनों का प्रवेश दिल्ली सीमा में पूर्ण रूप से प्रतिबंधित  रहेगा। सभी तरह के माल वाहक वाहनों को अनिवार्य रूप से ईस्टर्न पेरिफेरल की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। 

नेशनल हाईवे-91 यानी बुलंदशहर की तरफ से दिल्ली जाने वाले वाहनों को लाल कुआं पर ही रोक दिया जाएगा और इन वाहनों को भी अपना गंतव्य ईस्टर्न पेरिफेरल से होकर ही पूरा करना होगा। राष्ट्रीय राजमार्ग-9 यानी हापुड़ की ओर से आने वाले वाहनों को डासना में ईस्टर्न पेरीफेरल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग-34 यानी मेरठ की ओर से आने वाले सभी वाहनों को दुहाई से ही गाजियाबाद की तरफ आने पर रोक दिया जाएगा और दुहाई से ईस्टर्न पेरिफेरल का प्रयोग आगे जा सकते हैं। लेकिन इन सब के बीच आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत आने वाले वाहनों के आवागमन पर किसी तरह की रोक नहीं रहेगी।

Latest India News