A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी ने झारखंड की आईटी रेड को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- ‘मोदी की गारंटी’ है, लौटानी होगी लूटे गए पैसे की पाई-पाई

पीएम मोदी ने झारखंड की आईटी रेड को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- ‘मोदी की गारंटी’ है, लौटानी होगी लूटे गए पैसे की पाई-पाई

झारखंड में इनकम टैक्स की रेड को लेकर पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना है। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि ये ‘मोदी की गारंटी’ है, जनता से लूटे गए पैसे की पाई-पाई लौटानी होगी।

PM Modi- India TV Hindi Image Source : PTI पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को झारखंड की आईटी रेड को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है। पीएम ने कहा कि यह 'मोदी की गारंटी' है कि उन्हें लोगों से लूटा गया एक-एक पैसा लौटाना होगा। पीएम मोदी ने इसे लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक मीडिया रिपोर्ट शेयर की है, जिसमें दावा किया गया है कि झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से कथित तौर पर जुड़े एक कारोबारी के विभिन्न ठिकानों से इनकम टैक्स ने 200 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है।

'पाई-पाई लौटानी पड़ेगी'

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम ने लिखा, "देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें। जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।" बता दें कि लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, ऐसे में पीएम ने विपक्षी दलों पर निशाना साधना तेज कर दिया है।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू और उनके करीबियों के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी चल रही है। और अबतक इस मामले में 200 करोड़ तक का कैश मिला है। इनकम टैक्स विभाग के सूत्रों के मुताबिक ये छापेमारी तीन राज्यों में चल रही है। झारखंड, ओडिसा, कलकत्ता में 3 दिनों से धीरज साहू के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी चल रही है। फिलहाल कैश को सीज नहीं किया गया है, क्योंकि अभी ऑपरेशन चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, रकम इतनी बड़ी है कि अभी भी पूरी गिनती और ऑपरेशन खत्म होने में दो दिन और लग सकते है।

रिश्तेदारों के नाम पर चल रहा कारोबार

बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) के ऑफिस की अलमारियों और बेड से बड़ी राशि मिली है। बता दें कि बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) एक साझेदारी फर्म है। बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज मूल रूप से झारखंड के लोहरदगा जिले की है। इसी कंपनी में बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड, क्वालिटी बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड और किशोर प्रसाद विजय प्रसाद बेवरेज प्राइवेट लिमिटेड भी आते हैं। इतना ही नहीं कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के रिश्तेदारों के नाम से ओडिशा में बड़ा शराब कारोबार फैला हुआ है।

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से अब तक 200 करोड़ कैश बरामद, नोटों की गिनती अभी भी जारी है

Latest India News