Saturday, March 02, 2024
Advertisement

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से अब तक 200 करोड़ कैश बरामद, नोटों की गिनती अभी भी जारी है

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के कई ठिकानों पर पिछले तीन दिनों से आईटी विभाग की छापेमारी चल रही है। अभी तक 200 करोड़ का कैश बरामद हो चुकी है। वहीं नोटों की गिनती अभी भी जारी है। बता दें कि सांसद धीरज साहू के करीबियों के ठिकानों पर भी छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Amar Deep Published on: December 08, 2023 16:41 IST
सांसद धीरज साहू के ठिकानों से 200 करोड़ कैश बरामद।- India TV Hindi
Image Source : IANS सांसद धीरज साहू के ठिकानों से 200 करोड़ कैश बरामद।

नई दिल्ली: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी अभी भी जारी है। उनके साथ-साथ उनके करीबियों के खिलाफ भी छापेमारी  अभियान चलाया जा रहा है। पिछले तीन दिनों से धीरज साहू और उनके करीबियों के खिलाफ यह छापेमारी अभियान जारी है और अबतक इस मामले में 200 करोड़ तक का कैश मिला है। इनकम टैक्स विभाग के सूत्रों के मुताबिक धीरज साहू और उनके पूरे ग्रुप के खिलाफ इनकम टैक्स की छापेमारी का ऑपरेशन अभी भी लगातार जारी है। ये छापेमारी तीन राज्यों में चल रही है। झारखंड, ओडिसा, कलकत्ता में तीन दिनों से धीरज साहू के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी चल रही है। 

अभी भी हो रही नोटों की गिनती

बता दें कि आईटी विभाग की छापेमारी में अभी तक 200 करोड़ रुपये का कैश मिला है और अभी भी काउंटिंग जारी है। फिलहाल कैश को सीज नहीं किया गया है, क्योंकि अभी ऑपरेशन चल रहा है काउंटिंग भी हो रही है। बताया जा रहा है कि ये एमाउंट अभी और ज्यादा होगा, क्योंकि गिनती अभी भी जारी है। राज्यसभा सांसद धीरज साहू के परिवार के लोगों के यहां भी छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। फिलहाल इनकम टैक्स विभाग आज किसी तरह की कोई आधिकारिक प्रेस रिलीज जारी नहीं करेगा, क्योकि अभी ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन पूरा होने के बाद पूरी कैलकुलेशन और वैरिफिकेशन के बाद ही कोई आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा। 

रिश्तेदारों के नाम पर भी चल रहा कारोबार

बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) के ऑफिस की अलमारियों और बेड से बड़ा अमाउंट रिकवर हुआ है। यहां बता दें कि बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) एक साझेदारी फर्म है। इसी कंपनी में बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड, क्वालिटी बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड और किशोर प्रसाद विजय प्रसाद बेवरेज प्राइवेट लिमिटेड भी शामिल हैं। कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के रिश्तेदारों के नाम ओडिशा में शराब का बड़ा कारोबार है। बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज मूल रूप से झारखंड के लोहरदगा जिले की है। वहीं अभी यह छापेमारी अभियान जारी है। साथ ही अभी पूरी गिनती और ऑपरेशन खत्म होने में दो दिन और लग सकते है। वहीं यह छापेमारी अभियान बीते तीन दिनों से जारी है। 

यह भी पढ़ें- 

बौध डिस्टिलरीज में IT रेड में मिला इतना पैसा, कल से नोट गिन रही मशीनें तक खराब हुईं

Cash For Query: महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता खत्म, लोकसभा ने पास किया प्रस्ताव

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement