Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बौध डिस्टिलरीज में IT रेड में मिला इतना पैसा, कल से नोट गिन रही मशीनें तक खराब हुईं

ओडिशा और झारखंड में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े परिसरों में छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भारी मात्रा में कैश बरामद किया है। इस दौरान फिलहाल 50 करोड़ रुपये के नोटों की गिनती हो चुकी है लेकिन अब मशीनों ने काम करना बंद कर दिया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: December 07, 2023 12:24 IST
IT raids- India TV Hindi
Image Source : ANI छापे के दौरान आयकर विभाग ने बरामद किया भारी कैश

आयकर विभाग ने कल ओडिशा और झारखंड में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड पर छापे मारे हैं। इस दौरान एजेंसी को कंपनी से जुड़े परिसरों से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। अधिकारियों के मुताबिक ओडिशा के बोलांगीर, संबलपुर और झारखंड के रांची, लोहरदगा में तलाशी चल रही है। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि  कल तक 50 करोड़ रुपये तक के नोटों की गिनती पूरी हो चुकी थी, लेकिन नोटों की संख्या इतनी ज्यादा है कि मशीनों ने काम करना बंद कर दिया है।

कल ही कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद के यहां हुई रेड

बता दें कि बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड पर टैक्स चोरी का शक है जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने इससे जुड़ कई स्थानों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग की 6 टीमें इन परिसरों की जांच में जुटी हैं। IT टीम के साथ सीआईएसएफ के जवान भी शामिल हैं। बता दें कि बुधवार को ही आयकर विभाग की टीम ने झारखंड से राज्यसभा के कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के परिसरों में छापेमारी की थी। कांग्रेस सांसद के रांची, लोहरदगा और ओडिशा स्थित पांच से ज्यादा ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापे मारे हैं। धीरज साहू झारखंड के एक प्रमुख व्यावसायिक और राजनीतिक परिवार से आते हैं। वह कांग्रेस की ओर से दो बार राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। उनका पैतृक आवास लोहरदगा में है, जबकि रांची के रेडियम रोड में उनके परिवार का बंगला है। इन दोनों ही ठिकानों पर कल इनकम टैक्स की टीमों ने तलाशी ली है।

निदेशकों और प्रबंध निदेशक के आवास पर छापे

बता दें कि बौध डिस्टिलरी के कोलकाता और रांची में रजिस्टर्ड ऑफिस हैं। इसके अलावा ओडिशा के बौध, बलांगीर, रायगढ़ा और संबलपुर में भी डिस्टिलरी के ठिकाने हैं जहां आयकर विभाग ने एक साथ छापे मारे हैं। सूत्रों के अनुसार, निदेशकों और प्रबंध निदेशक के आवासों पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा है। ओडिशा में मुख्यालय वाला, बीडीपीएल समूह पूरे ओडिशा में काम करता है।

ये भी पढ़ें-

सीएम पर सस्पेंस: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की इन सियासी घटनाओं के क्या मायने?

पीएम सुरक्षा चूक मामला: पंजाब सरकार की कार्रवाई से नाखुश केंद्र, गृह मंत्रालय ने दी ये वार्निंग

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement