A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक में नए सीएम को लेकर मंथन शुरू, कांग्रेस ने इन नेताओं को बनाया पर्यवेक्षक

कर्नाटक में नए सीएम को लेकर मंथन शुरू, कांग्रेस ने इन नेताओं को बनाया पर्यवेक्षक

कर्नाटक में नया मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसको लेकर कांग्रेस आलाकमान एक्टिव हो चुका है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि सुशील कुमार शिंदे, दीपक बाबरिया और भंवर जीतेंद्र सिंह को कर्नाटक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया गया है।

कर्नाटक में सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार सीएम की रेस में आगे- India TV Hindi Image Source : PTI कर्नाटक में सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार सीएम की रेस में आगे

कर्नाटक में नया मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसको लेकर कांग्रेस आलाकमान एक्टिव हो चुका है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि सुशील कुमार शिंदे, दीपक बाबरिया और भंवर जीतेंद्र सिंह को कर्नाटक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया गया है। इससे पहले सूत्रों ने बताया था कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने फोन पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी से बात की थी। खबर ये भी आई है कि सिद्धारमैया ने खरगे के घर जाकर उनसे मुलाकात भी की और इस मुलाकात के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खरगे दिल्ली रवाना हो गए। बता दें कि आज शाम बेंगलुरू में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। 

कर्नाटक में कांग्रेस ने बनाए 3 पर्यवेक्षक 
कर्नाटक में कांग्रेस आलाकमान की ओर से तीन पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि सुशील शिंदे, दीपक बावरिया और भंवर जितेंद्र सिंह को पर्यवेक्षक बनाया गया है। बताया जा रहा है कि ये तीनों पर्यवेक्षक विधायक दल की मीटिंग में मौजूद रहेंगे। इस अहम मीटिंग के बाद पार्टी हाईकमान को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

शाम को विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव होगा पास
बता दें कि आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस सिलसिले में सोनिया गांधी से मुलाकात करने दिल्ली पहुंच रहे हैं। सूत्रों की मानें तो खरगे सोनिया गांधी को विधायकों की राय बताएंगे। कांग्रेस में सीएम पद के लिए सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। आज शाम 6 बजे बेंगलुरू के संगरीला होटल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है। इस बैठक में सभी विधायक एक लाइन का प्रस्ताव पारित करेंगे कि कांग्रेस आलाकमान तय करे सीएम कौन होगा। ये तीनों पर्यवेक्षक इसी बैठक में मौजूद रहेंगे और पार्टी हाईकमान को रिपोर्ट देंगे। इसके बाद आलाकमान सीएम पद पर फैसला करेगा। 

ये भी पढ़ें-

कर्नाटक कांग्रेस में 'लड़ाई' शुरु! सिद्धारमैय्या और डीके शिवकुमार के घर के बाहर लगे 'सीएम' वाले पोस्टर

सिद्धरमैया Vs डीके शिवकुमार: जानें किसके पास कितना पॉवर, किसका सियासी पलड़ा भारी
 

Latest India News