A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ट्रांसजेंडर कपल को मंदिर में शादी करने की नहीं मिली अनुमति, जानें पूरा मामला

ट्रांसजेंडर कपल को मंदिर में शादी करने की नहीं मिली अनुमति, जानें पूरा मामला

केरल में एक ट्रांसजेंडर जोड़े ने मंदिर में शादी करनी चाही तो उन्हें इसकी अनुमति नहीं मिली। फिर उन्होंने पास के एक मैरिज हॉल में शादी कर ली।

शादी- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE शादी

तिरुवनंतपुरम: भारत में ट्रांसजेंडरों की शादियां कम ही होतीं हैं। सार्वजनिक रूप से, बाजे-गाजे के साथ तो बिलकुल नहीं। यही वजह है कि जब केरल में एक ट्रांसजेंडर जोड़े ने मंदिर में शादी करनी चाही तो उन्हें इसकी अनुमति नहीं मिली। ट्रांसजेंडर जोड़े को कोल्लेंगोडे कचमकुरिसी मंदिर के अधिकारियों द्वारा निराश किया गया। वो यहां शादी करना चाहते थे, लेकिन अनुमति नहीं दी गई। निलन कृष्णा और अद्वैका, दोनों एक स्थानीय फर्म में काम करते हैं। वे केरल के पलक्कड़ जिले में स्थित मंदिर गए, लेकिन उनका प्रस्ताव ठुकरा दिया गया। फिर उन्होंने पास के एक मैरिज हॉल में शादी कर ली।

कपल के सहयोगी और फर्म के मालिक ने शादी में दोनों का सहयोग किया। मंदिर के देवता जिन्हें 'पेरुमल' के रूप में पूजा जाता है, चतुरबाहु महाविष्णु हैं, जो शंखू, चक्र, गदा और पद्म धारण करते हैं।

मंदिर के अधिकारियों ने कहा कि चूंकि यह पहली बार ट्रांसजेंडर शादी के लिए अनुरोध आया था, इसलिए वे लोगों की प्रतिक्रिया को लेकर थोड़े आशंकित थे इसलिए, उन्होंने अनुमति नहीं देने का फैसला किया।

Latest India News