A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर हिंसा: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद का जखीरा बरामद

मणिपुर हिंसा: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद का जखीरा बरामद

मणिपुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किया है। वहीं, राज्य के मंत्री व विधायक लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

manipur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद का जखीरा किया बरामद

मणिपुर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा बलों ने पिछले 24 घंटो के दौरान भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किए हैं। बता दें कि पोरोमपत पुलिस स्टेशन, इंफाल पूर्व और सुगनू पुलिस स्टेशन, काकचिंग जिलों से 57 हथियार, 318 गोला-बारूद और 5 बम बरामद किए गए हैं। वहीं, जानकारी के मुताबिक, अब तक कुल 868 हथियार और 11,518 गोला-बारूद बरामद किए जा चुके हैं। इसके साथ ही राज्य के कुछ जिलों में कर्फ्यू में छूट भी दी गई है।

कई जिलों में कर्फ्यू में ढील

बता दें कि घाटी के 5 जिलों में 12 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है और पड़ोसी पहाड़ी जिलों में 10 घंटे व 8 घंटे की ढील दी गई है। वहीं, 6 अन्य पहाड़ी जिलों में कोई कर्फ्यू नहीं है। वहीं, एनएच-37 के साथ आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही सुनिश्चित की गई है। बता दें कि 244 खाली वाहन आज इंफाल से जिरीबाम के लिए रवाना हुए हैं। इनमें के 212 लदे वाहन नोनी से रवाना हुए हैं और 212 लदे टैंकर व ट्रक आज जिरिबाम से रवाना हुए हैं।

नीट की परीक्षा हुई संपन्न

जानकारी दे दें कि एमबीबीएस/बीडीएस कोर्स में एडमिशन के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) यूजी 2023 कल यानी 6 जून को 22 केंद्रों (इंफाल पश्चिम में 12 बजे और इंफाल पूर्व में 10 बजे) में आयोजित की गई थी। ये परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई और परीक्षार्थियों की उपस्थिति सामान्य दिखी।

शांति की अपील कर रहे मंत्री और विधायक

बता दें कि राज्य के माननीय मंत्री और विधायक राज्य के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और बड़े पैमाने पर जनता और सीएसओ से मिल कर शांति और सामान्य स्थिति की अपील कर रहे हैं। सुरक्षा बल सीएसओ, विभिन्न गांवों के ग्राम प्रधानों के साथ बैठकें भी कर रहे हैं और क्षेत्र में वर्चस्व, गश्त के अपने कर्तव्यों को निभाने के अलावा शांति और सामान्य स्थिति की अपील कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

यूपी: झांसी में सास, बहू और बेटी बनी शातिर चोर, वारदात को अंजाम देने का तरीका कर देगा हैरान

Latest India News