A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ढेर हुए आतंकवादियों को कश्मीर ले जा रहे ट्रक की नंबर प्लेट फर्जी थी: जम्मू जोन के ADGP

ढेर हुए आतंकवादियों को कश्मीर ले जा रहे ट्रक की नंबर प्लेट फर्जी थी: जम्मू जोन के ADGP

जम्मू जोन के ADGP मुकेश सिंह ने कहा कि आतंकियों को ले जा रहे ट्रक की नंबर प्लेट के अलावा इंजन और चेसिस नंबर से भी छेड़छाड़ की गई है।

jammu kashmir, encounter, three terrorist killed, jammu sidhra encounter- India TV Hindi Image Source : PTI मुठभेड़ स्थल पर मौजूद सुरक्षाकर्मी।

जम्मू: आतंकियों की एक बड़ी साजिश उस समय नाकाम हो गई जब जम्मू के सिधरा तवी पुल के पास एक ट्रक पर सवार आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया। यह साजिश कितनी बड़ी थी, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जम्मू कश्मीर में जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) मुकेश सिंह ने बताया कि हथियारबंद आतंकवादियों को ले जा रहे ट्रक में फर्जी नंबर प्लेट लगी थी। उन्होंने बताया कि नंबर प्लेट के अलावा ट्रक के इंजन और चेसिस नंबर के साथ भी छेड़छाड़ की गई थी।

भूसे से भरा हुआ था कश्मीर जा रहा ट्रक
बता दें कि भूसे से भरा यह ट्रक कश्मीर जा रहा था और उसे जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर सिधरा तवी पुल के पास जांच चौकी पर बुधवार की सुबह रोका गया था। जम्मू पुलिस के प्रमुख ने कहा, ‘ट्रक की नंबर प्लेट फर्जी पाई गई है। इंजन और चेसिस नंबर से भी छेड़छाड़ की गई है और इस संबंध में फॉरेंसिक टीम की मदद ली जाएगी।’ मारे गए आतंकवादियों के कब्जे से 7 एके-47 राइफल, एक M4 राइफल, 3 पिस्तौल और 14 ग्रेनेड समेत भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन के बारे में फौरन जानकारी नहीं मिल सकी है।

कोहरे के बीच फरार हो गया ट्रक ड्राइवर
ADGP ने कहा, ‘कोहरे और मुठभेड़ का फायदा उठाकर ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। उसे पकड़ने और ट्रक मालिक की पहचान करने के भी प्रयास जारी हैं।’ उन्होंने कहा कि बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और बाजारों में तलाशी ली जा रही है, साथ ही सभी चौकियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘अन्य वैज्ञानिक और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं ताकि यह पता चल सके कि आतंकियों को किस गुट ने भेजा है। साथ ही (जम्मू क्षेत्र में) आतंकवादियों के मददगारों (OGW) के ढांचे की पहचान हो सके।’ अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ के संबंध में एक FIR भी दर्ज की गई है।

Latest India News