A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Odisha News: बीजेपी नेता विष्णु चरण सेठी का निधन, ओडिशा के धामनगर विधानसभा क्षेत्र से थे विधायक

Odisha News: बीजेपी नेता विष्णु चरण सेठी का निधन, ओडिशा के धामनगर विधानसभा क्षेत्र से थे विधायक

Odisha News: ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता विष्णु चरण सेठी का सोमवार को यहां एक सरकारी अस्पताल में निधन हो गया। वह 61 वर्ष के थे। सेठी को 16 अगस्त को एम्स-भुवनेश्वर में भर्ती कराया गया था।

Senior BJP leader Vishnu Charan Sethi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Senior BJP leader Vishnu Charan Sethi

Highlights

  • बीजेपी नेता विष्णु चरण सेठी का निधन
  • सेठी को 16 अगस्त को एम्स-भुवनेश्वर में भर्ती कराया गया था
  • मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शोक व्यक्त किया

Odisha News: ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता विष्णु चरण सेठी का सोमवार को यहां एक सरकारी अस्पताल में निधन हो गया। वह 61 वर्ष के थे। सेठी को 16 अगस्त को एम्स-भुवनेश्वर में भर्ती कराया गया था, जहां उनका गुर्दे से संबंधित बीमारी का इलाज चल रहा था। एम्स-भुवनेश्वर के अधीक्षक एस. एन. मोहंत ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ उनके फेफड़ों में संक्रमण हो गया था और उन्हें मस्तिष्क आघात भी हुआ था। हालांकि, उनका निधन हृदय गति रुकने से हुआ।’’ भद्रक जिले से दो बार के विधायक सेठी अभी धामनगर विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक थे। 

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शोक व्यक्त किया 

सेठी के परिवार में उनकी पत्नी हैं। राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सेठी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। ओडिशा के 2019 विधानसभा चुनाव में 23 सीट पर जीत दर्ज करने वाली भाजपा के सेठी सहित दो विधायकों का निधन हो चुका है। भाजपा के बालेश्वर से विधायक मदनमोहन दत्ता का निधन 2020 में हो गया था।

वे एक राजनीतिज्ञ होने के साथ-साथ एक लेखक भी थे

पिछले एक महीने से उनकी तबीयत ज्यादा खराब थी। वह करीब एक साल से किडनी की बीमारी का सामना कर रहे थे। 
उन्हें भुवनेश्वर एम्स में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में हुई जांच के बाद पता चला कि उनके फेफड़ों में संक्रमण होने के बाद उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ। हालत खराब होने के बाद वह महीनों से आईसीयू में थे। डॉक्टरों की तमाम कोशिश के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका। राज्य की राजनीति में उन्हें बीजद सरकार के कड़े आलोचक के रूप में जाना जाता था। वे एक राजनीतिज्ञ होने के साथ-साथ एक लेखक भी थे। 

Latest India News