A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओडिशा रेल हादसे में कोई साजिश तो नहीं हुई? CBI ने दर्ज किया केस, रेल मंत्रालय ने की थी सिफारिश

ओडिशा रेल हादसे में कोई साजिश तो नहीं हुई? CBI ने दर्ज किया केस, रेल मंत्रालय ने की थी सिफारिश

ओडिशा रेल हादसे में सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है। इस हादसे मामले में सीबीआई ने केस दर्ज किया है। गौरतलब है कि हालही में रेल मंत्री रेलवे वैष्णव ने बताया था कि रेलवे बोर्ड ने सीबीआई से इस मामले की जांच करने के लिए सिफारिश की है।

CBI- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC सीबीआई

नई दिल्ली: ओडिशा रेल हादसे को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। सीबीआई ने ओडिशा के बहानागा बाजार में ट्रेन दुर्घटना से संबंधित मामला दर्ज किया। सीबीआई ने रेल मंत्रालय की सिफारिश, ओडिशा सरकार की सहमति और डीओपीटी (भारत सरकार) के अगले आदेशों पर मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि 2 जून, 2023 को ओडिशा राज्य के बहनागा बाजार में कोरोमंडल एक्सप्रेस, यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी से संबंधित ट्रेन दुर्घटना का मामला सामने आया था। 

सीबीआई ने इस दुर्घटना के संबंध में जीआरपीएस केस संख्या 64 (तारीख- 3 जून 2023) बालासोर जीआरपीएस, जिला कटक (ओडिशा) में पूर्व में दर्ज मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है। सीबीआई की एक टीम बालासोर (ओडिशा) पहुंच गई है। मामले की जांच जारी है। 

सोमवार को सामने आई थी बड़ी जानकारी

ओडिशा रेल हादसे को लेकर सोमवार को सीबीआई सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई थी। सीबीआई ने सोमवार तक रेल हादसे वाले केस को टेकओवर नहीं किया था। कहा जा रहा था कि मंगलवार को इस मामले में बड़ा अपडेट आ सकता है। इस दौरान ये भी बताया गया था कि सीबीआई रेलवे पुलिस की एफआईआर को उन्हीं सेक्शन में दोबारा रजिस्टर करेगी। इसके बाद टीम बनाकर मौके पर जाकर जांच करेगी। 

ये भी पढ़ें: 

बड़ी खबर! सियालदह से अजमेर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, खिड़कियों से कूदने लगे यात्री

मणिपुर में थम नहीं रही हिंसा, बीएसएफ का एक जवान शहीद,असम राइफल्स के दो जवान घायल

Latest India News