Friday, April 26, 2024
Advertisement

सियालदह से अजमेर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, खिड़कियों से कूदने लगे यात्री; 48 मिनट के लिए रोकी गई ट्रेन

ट्रेन में आग लगने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। घबराकर आनन फानन में लोग खिड़की-दरवाजों से कूदने लगे। वहीं, रेल कर्मचारी बिना किसी देरी के आग बुझाने में जुट गए।

Reported By : Gonika Arora Edited By : Khushbu Rawal Updated on: June 06, 2023 16:54 IST
sealdah to ajmer express train fire- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कौशांबी-सियालदह ट्रेन में आग लगी

यूपी के कौशांबी के भरवारी रेलवे स्टेशन के पास सियालदह से अजमेर जा रही 12987 एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से हड़कंप मच गया। इस दौरान यात्री घबराने लगे और बाहर आने के लिए आनन फानन में खिड़की-दरवाजों से कूदने लगे। वहीं, रेल कर्मचारी बिना किसी देरी के आग बुझाने में जुट गए। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। राहत की बात ये है कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि ट्रेन में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। इसके साथ ही आग लगने की खबर पर ट्रेन को चेन पुलिंग रोका गया।

घटना कानपुर-प्रयागराज रेल लाइन पर कौशांबी जिले में भरवारी स्टेशन के पास की है। सियालदह से चलकर 12987 एक्सप्रेस ट्रेन अजमेर जा रही थी। जैसे ही यह ट्रेन प्रयागराज स्टेशन के आगे कौशांबी जिले में भरवारी स्टेशन के पास पहुंची, अचानक कोई शॉर्ट सर्किट हो गया। देखते ही देखते पूरी बोगी आग की चपेट में आ गई। बड़ी मुश्किल से यात्रियों ने चेनपुलिंग कर ट्रेन को रोका और जान बचाने के लिए खिड़कियों से ही कूद पड़े।

यह भी पढ़ें-

रेलवे ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया, ''ट्रेन नंबर 12987 सियालदाह अजमेर एक्सप्रेस में भरवारी स्टेशन के ठीक आगे स्टार्टर सिग्नल पर यात्रियों ने जनरल कोच के बाहर हल्के धुए की सूचना दी जिसे स्टेशन पर उपस्थित रेलवे स्टाफ ने नियंत्रित किया तथा गाड़ी 13:58 पर रुकी और 14:00 पर रवाना हुई।''

भरवारी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक डीएन यादव ने बताया कि सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस को द्वितिय श्रेणी के एक बोगी में आग लगने के कारण भरवारी रेलवे स्टेशन पर रोका गया था। उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना पाकर रेल कर्मचारियों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आधे घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया और ट्रेन 48 मिनट बाद गंतव्य के लिए रवाना हो गई। यादव ने कहा कि घटना में किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement