A
Hindi News भारत राष्ट्रीय समलैंगिकता को लेकर सामने आया प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का बयान, सनातन धर्म पर भी बोले, कही ये बात

समलैंगिकता को लेकर सामने आया प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का बयान, सनातन धर्म पर भी बोले, कही ये बात

हालही में सुप्रीम कोर्ट में समलैंगिक विवाह को मान्यता देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई हुई थी। इसी के बाद से ये मुद्दा देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Pandit Pradeep Mishra- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पंडित प्रदीप मिश्रा

भिलाई: प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने समलैंगिकता को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा, 'समलैंगिक विवाह का जो प्रस्ताव रखा गया है, यह श्रेष्ठ नहीं है। यह हमारे आने वाले सनातन धर्म के लिए कहीं ना कहीं चोट पहुंचाने वाला है।' पंडित प्रदीप मिश्रा छत्तीसगढ़ के भिलाई पहुंचे थे, इसी दौरान उन्होंने ये बात कही। 

गौरतलब है कि हालही में सुप्रीम कोर्ट में समलैंगिक विवाह को मान्यता देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई हुई थी। इसी के बाद से ये मुद्दा देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

नक्सल घटना पर भी बोले प्रदीप मिश्रा 

पंडित प्रदीप मिश्रा ने पत्रकार वार्ता के दौरान नक्सली घटना पर भी बात की। उन्होंने कहा कि पुलिस और सैनिक धरती को जोड़ने के लिए लगे रहते हैं, ऐसे में इतना ही कहना चाहता हूं कि जहां भी नक्सली घटना होती है, वहां पर जवान की जान जाती है तो परिवार वाले रोते हैं। ऐसे में जो बद्दुआ दी जाती है, वह हमको भी नष्ट कर देगी। जीवन को अच्छा बनाने की कोशिश करें।

उन्होंने कहा कि अपने धर्म का प्रचार करना कहीं से भी गलत नहीं है।  लेकिन दूसरे के धर्म और उनके देवता पर टिप्पणी करना गलत है।  हमारे यहां विभिन्न धर्मों के देवता हैं। अगर वे उसे भगवान मानकर उसकी पूजा कर रहे हैं तो जरूर उसमें कोई अच्छाई होगी। जिससे उनकी पूजा की जाती है।

बता दें कि पंडित प्रदीप मिश्रा इस समय 25 अप्रैल से 1 मई तक शिव महापुराण की कथा सुनाने भिलाई पहुंचे हैं। उन्होंने कहा, इस संसार में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जिसमें कोई अवगुण न हो। इसलिए हमें उनके अवगुणों को छोड़कर उनके सद्गुणों को जन-जन तक ले जाना चाहिए। (रायपुर से सिकंदर खान की रिपोर्ट) 

ये भी पढ़ें: 

बाहुबली नेता आनंद मोहन की मुश्किल बढ़ी, रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगी मृत डीएम की पत्नी

गैंगस्टर एक्ट में माफिया मुख्तार अंसारी और अफजाल दोषी करार, दोनों को हुई सजा

Latest India News