A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी ने शिंजो आबे की पत्नी से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की

PM मोदी ने शिंजो आबे की पत्नी से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की

PM नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत शिंजो आबे की पत्नी अकी आबे से यहां अकासाका पैलेस में मुलाकात की और इस अपूरणीय क्षति पर गहरी संवेदना व्यक्त की।

PM Modi attends Shinzo Abe's state funeral- India TV Hindi Image Source : ANI PM Modi attends Shinzo Abe's state funeral

Highlights

  • PM नरेंद्र मोदी ने शिंजो आबे की पत्नी से मुलाकात की
  • शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में PM मोदी हुए शामिल
  • शिंजो आबे को नरेंद्र मोदी ने बताया महान नेता

PM नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत शिंजो आबे की पत्नी अकी आबे से यहां अकासाका पैलेस में मुलाकात की और इस अपूरणीय क्षति पर गहरी संवेदना व्यक्त की। आबे (67) की आठ जुलाई को उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह दक्षिणी जापानी शहर नारा में चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में मंगलवार को उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत-जापान की दोस्ती पर यकीन करने वाले शिंजो आबे एक महान नेता थे। टोक्यो के निप्पॉन बुडोकन में आयोजित कार्यक्रम में 100 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिसमें 20 से अधिक राष्ट्राध्यक्ष और सरकार प्रमुख शामिल थे। 

राजकीय अंतिम संस्कार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आबे की पत्नी अकी आबे से अकासाका पैलेस में मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘श्रीमती अकी आबे से मुलाकात कर शिंजो आबे के निधन पर संवेदना व्यक्त की। जापान की प्रगति में उनका (शिंजो आबे) योगदान और वैश्विक समृद्धि को बढ़ाने में उनकी भूमिका को कभी भुलाया नहीं जाएगा।’’ 

विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘‘राजकीय अंतिम संस्कार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आबे की पत्नी अकी आबे से अकासाका पैलेस में मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने आबे से जुड़ी प्रिय यादों को याद किया और अपूरणीय क्षति पर गहरी संवेदना व्यक्त की।’’ मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए प्रधानमंत्री किशिदा के साथ संक्षिप्त मुलाकात की।

Latest India News