A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Cambridge University ने राहुल गांधी को किया इनवाइट, भारत-चीन संबंधों पर बोलेंगे

Cambridge University ने राहुल गांधी को किया इनवाइट, भारत-चीन संबंधों पर बोलेंगे

कैम्ब्रिज बिजनेस स्कूल ने कहा कि वह राहुल गांधी का फिर से स्वागत करके खुश है। उसने ट्वीट किया, राहुल गांधी केम्ब्रिज बिजनेस स्कूल में व्याख्यान देंगे और बिग डाटा और डेमोक्रेसी तथा भारत-चीन संबंधों पर संवाद करेंगे।

rahul gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस महीने के आखिर में ब्रिटेन जाएंगे जहां वह कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी (Cambridge University) के बिजनेस स्कूल में व्याख्यान देंगे। राहुल गांधी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपना संस्थान रहे कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय जाऊंगा और बिजनेस स्कूल में व्याख्यान दूंगा।’’राहुल गांधी ने कहा, ‘‘मैं भूराजनीति, अंतरराष्ट्रीय संबंध, ‘बिग डाटा’ और लोकतंत्र समेत कई क्षेत्रों के कुछ प्रतिभावान लोगों के साथ संवाद करने को लेकर उत्सुक हूं।’’

कैम्ब्रिज बिजनेस स्कूल ने कहा कि वह राहुल गांधी का फिर से स्वागत करके खुश है। उसने ट्वीट किया, ‘‘राहुल गांधी केम्ब्रिज बिजनेस स्कूल में व्याख्यान देंगे और बिग डाटा और डेमोक्रेसी तथा भारत-चीन संबंधों पर संवाद करेंगे।’’ ब्रिटेन जाने से पहले राहुल गांधी रायपुर में 24-26 फरवरी को कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन में में भाग लेंगे।

पिछले साल भी कैम्ब्रिज गए थे राहुल
आपको बता दें कि राहुल गांधी पिछले साल मई में भी कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी गए थे, तब उनके बयान पर काफी विवाद हुआ था। दरअसल, राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज ने 'Ideas for India’ कॉन्फ्रेंस में सत्ताधारी मोदी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि, वो पार्लियामेंट और चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं को काम नहीं करने दे रहे। तब राहुल के बयान पर भाजपा ने उनकी आलोचना की थी।

Latest India News